जिले में 2 अक्टूबर से होगा ‘गांधी सप्ताह’ का आयोजन

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में जिले में 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक जिला अहिसा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित ‘गांधी सप्ताह’ का आयोजन किया जाएगा।
जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने सभी कार्यक्रमों के सुव्यवस्थित आयोजन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए है। उन्होंने निर्देश दिए है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जंयती वर्ष के अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यों के लिए गठित जिला स्तरीय समिति के संयोजक, सह संयोजक से समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम सफल आयोजन सुनिश्चित करेंगे। सभी उपखण्ड अधिकारी अपने-अपने उपखण्ड में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एवं विभिन्न कार्यों हेतु गठित ब्लॉक स्तरीय समितियों के ब्लॉक संयोजक व सह संयोजक से समन्वय कर आयोजन को सफल बनाएं।
यह होंगे आयोजन
‘गांधी सप्ताह’ के तहत 2 अक्टूबर को जिला स्तर पर विश्व अहिंसा दिवस के उपलक्ष में सुबह 8 बजे कलक्टेªट परिसर स्थित नॉलेज पार्क में श्रद्वांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार 6 अक्टूबर को जिला स्तर पर गांधी भजन प्रतियोगिता, 7 अक्टूबर को गांधी दर्शन भाषण प्रतियोगिता तथा 8 अक्टूबर को गंाधी के सपनों का भारत विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन होगा।
इसकेे अलावा उपखण्ड स्तर पर तीन अक्टूबर को गांधी भजन प्रतियोगिता, 4 अक्टूबर को गांधी दर्शन भाषण प्रतियोगिता, 5 अक्टूबर को ‘गांधी के सपनों का भारत’ विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन होगा।