राजस्थान

विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित हुए -पूर्व मंत्री ने वितरित किए पट्टे

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- प्रशासन गांवों के संग अभियान में गुरूवार को अजेता, रेबारपुरा, भजनेरी एवं रोणिजा में शिविर आयोजित हुए। शिविरों में आवास पट्टो का वितरण किया गया तथा विभिन्न योजनाओं में ग्रामीणों को लाभान्वित किया गया। शिविरों में स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं 19 विभागों के अधिकारी एवं प्रतिनिधि मौजूद रहे।
अजेता में आयोजित शिविर में पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा ने शिरकत की । उन्होंने ग्रामीणो का आह्वान किया कि राज्य सरकार द्वारा आमजन को राहत देने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है इसका अधिकाधिक लाभ उठाएं। उन्होंने पट्टे एवं अन्य योजनाओं की स्वीकृतियां लाभार्थियों को सोंपी। शिविर में अरबन कॉपरेटिव बैंक के सत्येश शर्मा भी मौजूद रहे। ग्रामीणों ने शिविर को महत्वपूर्ण बताते हुए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया।
बरसों चक्कर लगाए आज हाथो हाथ मिला पट्टा
अजेता में आयोजित शिविर में लोहली निवासी शम्भूलाल को बरसों बाद आवास पट्टा मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने कहा कि कई साल से इसके लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन सफलता नहीं मिली। इसी शिविर में उनका काम आसानी से हो गया । उन्होंने अभियान के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। और मुख्यमंत्री के सेल्फी बोर्ड के साथ प्रसन्न होकर फोटो खिचवाया।

शिविर में खातों का हुआ विभाजन तो वही मिली श्री कल्याण माली को स्प्रेयर मशीन……
प्रशासन गांव के संग अभियान का आयोजन गुरूवार को ग्राम पंचायत रोणीजा में हुआ। शिविर में समस्त 19 विभागों के अधिकारी, कार्मिक मौजूद रहकर अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित कार्यो का संपादन किया।
शिविर प्रभारी हिण्डोली ने बताया कि राजस्व विभाग द्वारा शिविर में ग्राम धारधडी के खाता संख्या नया 111 एवं पुराना 97 जमाबन्दी सम्वंत 2076-79 में दर्ज सह खातेदार जगदीश आत्मज शंकर, रामस्वरूप आत्मज शंकर राजस्व रिकॉर्ड में विगत 30-40 वर्षो से सह खातेदार के रूप में दर्ज रिकॉर्ड थे। जिनका गुरूवार को शिविर के दौरान धारा 53 राजस्थान काश्तकारी अधिनियम के तहत सभी सहखातेदारों की आपसी सहमति से पृथक-पृथक खाते का विभाजन किया गया। जिससे सभी पृथक-प्थक खातेदारों द्वारा खुश होकर राज्य सरकार का धन्यवाद दिया और प्रसन्न होकर कहा कि हमारे पृथक-प्थक खाते होने से अब हमे राज्य सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाली योजना यथा ऋण इत्यादि का लाभ प्राप्त हो सकेगा।
इसी क्रम में कृषि विभाग द्वारा श्री कल्याण माली निवासी रोणीजा को शिविर मे ही बेटरी चालित स्प्रेयर मशीन वितरण की गई इसे पाकर श्री कल्याण बहुत खुश हुआ और राज्य सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया।
—–