राजस्थान

हर पंचायत पर होगा खेल मैदान – खेल मंत्री श्री चांदना Every Panchayat will have a playground – Sports Minister Mr. Chandna

बूंदी.KrishnakantRthore/ @www.rubarunews.com>> युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री  अशोक चांदना ने कहा कि राज्य सरकार खेलों के विकास के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है। राज्य में ग्रामीण ओलंपिक का सफल आयोजन इसका उदाहरण है। खेलों को बढावा देने के लिए आने वाले समय में हर पंचायत में खेल मैदान होगा। श्री चांदना शुक्रवार को महाकवि सूर्यमल्ल मिश्रण की जन्म स्थली ग्राम हरणा में काछोला रोड़ से हरणा होते हुए देव डूंगरी तक सड़क के डामरीकरण कार्य के शिलान्यास समारोह में ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे।

राज्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। किसानों की सुविधा के लिए मंडी की स्थापना कर राहत दी गई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कॉलेजों की स्थापना से युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे। साथ ही निर्धन परिवार के बच्चों की उच्च शिक्षा का सपना साकार होगा। शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने  के लिए पांच कॉलेज की सुविधा मुहैया करवाई गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हर वर्ग को आरक्षण की सुविधा प्राप्त है। इसका फायदा शिक्षा से मिलेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हिण्डोली-नैनवां आने समय में सबसे आगे होगा।

हर पंचायत पर होगा खेल मैदान – खेल मंत्री श्री चांदना Every Panchayat will have a playground – Sports Minister Mr. Chandna

उन्होंने कहा कि किसानों को फसल सिंचाई के लिए दिन में बिजली मिल रही है, इससे उन्हें काफी राहत मिली है। वर्तमान में क्षेत्र के आमजन को सुशासन का अहसास हो रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा के लिए 200 करोड़ की लागत से मिनी डेम और बांधों को निर्माण करवाया जा रहा है। इससे आने वाले कई सालों तक क्षेत्र के भूमिगत जल स्तर में कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि एक हजार करोड़ की लागत से क्षेत्र की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान किया है। परियोजना के पूर्ण होने पर बड़ी राहत मिलेगी।

कार्यक्रम में जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर, उपजिला प्रमुख बंशीलाल मीणा, रोशंदा सरपंच बालूराम, सरपंच संघ हिण्डोली अध्यक्ष सजला बना, पूर्व सरपंच रोंशदा भोमली मीणा, पूर्व उपप्रधान हिण्डोली ऋतुराज पारीक मौजूद रहे।