राजस्थान

हलवाई, कैटरिंग सोसायटी संचालकों की डीएसओ ने ली बैठक Confectioner, DSO took meeting of Catering Society operators

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> हरियाली होटल एवं मैरिज गार्डन बूंदी में मंगलवार को जिला रसद अधिकारी शिवजीराम जाट ने बूंदी शहर के बून्दी हलवाई एवं केटरिंग सोसाईटी के संचालकों व प्रतिनिधियों की बैठक लेकर सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

बैठक में जिला रसद अधिकारी निर्देश दिए कि हलवाई एवं केटरिंग सोसाईटी के संचालकों व प्रतिनिधि विवाह समारोह की बुकिंग के समय ही आयोजनकर्त्ताओं को घरेलू गैस सिलेण्डर के स्थान पर वाणिज्यिक सिलेण्डरों की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के लिए अवगत कराएं। इसके बावजूद यदि आयोजनकर्त्ता द्वारा घरेलू गैस सिलेण्डर का उपयोग किया जाता हैं तो इसकी सूचना तत्काल जिला रसद कार्यालय को दें।

हलवाई, कैटरिंग सोसायटी संचालकों की डीएसओ ने ली बैठक Confectioner, DSO took meeting of Catering Society operators

उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिले में कार्यरत समस्त गैस एजेन्सी को पाबन्द किया जा चुका है। विभिन्न वैवाहिक एवं अन्य सामूहिक आयोजन स्थलों पर घरेलू गैस सिलेण्डरों की आपूर्ति नहीं करें तथा वाणिज्यिक सिलेण्डरों के उपयोग हेतु अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को जागरूक करें।

उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत व्यावसायिक उपयोग हेतु घरेलू गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाने वाला, प्रयोग करने वाला, प्रयोग स्थान मालिक, जिनके लिए प्रयोग किया जा रहा है, वह व्यक्ति सभी दोषकर्ता की श्रेणी में माने जाते हैं। उन्होंने आमजन से भी अपील की कि ऐसे आयोजनों में व्यावसायिक सिलेण्डरों का ही प्रयोग करें जो सुरक्षा की दृष्टि से ज्यादा सुरक्षित है।

बैठक में प्रवर्तन निरीक्षक महकरण सिंह, बून्दी हलवाई एवं केटरिंग सोसाईटी के अध्यक्ष मुकेश श्रंृगी, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश श्रंगी, सचित शिवराज शर्मा, चन्द्रशेखर, मनोज मण्डोवरा, नयन बील्या, ऋषभ जैन, गोपाल आसावत, महावीर बैरागी आदि उपस्थित रहें।