TOP STORIESमध्य प्रदेश

स्वच्छता ही सेवा- चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग Cleanliness is service – Medical Education Minister Shri Sarang

\भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 70 व 69 में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत नागरिकों के साथ श्रमदान किया। मंत्री श्री सारंग ने स्वच्छता अभियान के दौरान स्वयं श्रमदान कर नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि अपने आसपास स्वच्छता का ध्यान रखें और स्वस्थ रहें। इस दौरान उन्होंने रहवासियो को स्वच्छता की शपथ भी दिलवाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की “स्वच्छता के लिए एक घंटे के श्रमदान” की अपील के बाद देशव्यापी स्वच्छता अभियान चलाया गया।

रहवासियों को दिलवाई स्वच्छता की शपथ

मंत्री श्री सारंग ने स्वच्छता पखवाड़े के तहत नरेला विधानसभा के विभिन्न वार्डों में आयोजित श्रमदान कार्यक्रम में रहवासियों को स्वच्छता की शपथ दिलवाई। मंत्री श्री सारंग ने रहवासियों को अपने घर व आसपास के कचरे को कुड़ादान में गीले व सुखे कचरे में विभाजित करने के साथ ही कुड़ा फेंकने के लिये केवल नगर निगम के स्वच्छता वाहनों का उपयोग करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि देश को नई ऊंचाई और बुलंदियों पर पहुंचाने के लिये स्वच्छता के प्रति जागरूक रहना बेहद महत्वपूर्ण है। अपने आसपास स्वच्छता रखने से ही हमारा समाज स्वस्थ औ निरोगी रहेगा।

स्वच्छता ही सेवा- चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग Cleanliness is service – Medical Education Minister Shri Sarang

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सदैव राष्ट्र और समाज के निर्माण का दिया सन्देश

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने महात्मा गांधी की जयंती के पूर्व ‘स्वच्छता के लिये एक घंटे के श्रमदान’ का आहवान कर पूज्य महात्मा गांधी को श्रदांजलि अर्पित करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी की इस पहल को लेकर देश भर में उत्साह का वातावरण है। ‘एक तारीख, एक घंटा, एक साथ विशेष रूप से स्वच्छता गतिविधियों के लिए समर्पित अभियान है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने वार्ड 44,39 एवं 78 के रहवासियों को दी विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

नागरिकों की मूल भूत सुविधाओं में निरंतर हो रहा विस्तार – मंत्री श्री सारंग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 44, 39 एवं 78 में रहवासियों को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। सड़क नवीनीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा में नागरिकों को समस्त मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिये संपूर्ण क्षेत्र में निरतंर विकास कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेला विधानसभा में विकास की गंगा अविरल प्रवाहित हो रही है। वर्ष 2008 के पहले नरेला में पेयजल का भीषण संकट था। वहीं अब हर घर नर्मदा जल पहुँचाया जा रहा है। आज नरेला विधानसभा के रहवासियों को सड़क, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के साथ ही सीएम राइज स्कूल, शासकीय कॉलेज, थीम पार्क, संजीवनी क्लीनिक, 7-7 फ्लाई-ओवर के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों की सौगात मिली है। कार्यक्रम में रहवासियों ने भव्य स्वागत कर मंत्री श्री सारंग का आभार माना। इस अवसर पर स्थानीय जन-प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के रहवासी उपस्थित रहे।

यहां होंगे विकास कार्य

मंत्री श्री सारंग ने नरेला विधानसभा में वार्ड 78 हरी मजार, हाउसिंग बोर्ड में विवेकानंद नगर मुख्य मार्ग के डामरीकरण कार्य, वार्ड 44 गोविंद गार्डन के समस्त मार्गों के डामरीकरण कार्य एवं वार्ड 39 ऐशबाग फाटक से महामाई पुलिया तक मुख्य मार्ग के डामरीकरण कार्य का भूमिपूजन किया।