मध्य प्रदेशश्योपुर

एक साथ एक घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान अभियान आयोजित Shramdaan campaign organized for cleanliness for one hour together

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>स्वच्छता ही सेवा अंतर्गत 02 अक्टूबर को गांधी जयंती के पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आदरांजलि देने के उद्देश्य से 01 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे एक साथ एक घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान अभियान आयोजित किया गया।

कलेक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट  से अस्पताल तक सडक मार्ग के दोनो ओर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा साफ-सफाई की गई, इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रेणु सुजीत गर्ग, अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम  मनोज गढवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा पार्षदगण तथा नगरपालिका का अमला आदि उपस्थित थे।

एक साथ एक घंटे स्वच्छता अभियान के तहत सभी अधिकारी एवं कर्मचारी कलेक्टर संजय कुंमार के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रेणु सुजीत गर्ग भी स्वच्छता अभियान में भागीदारी के लिए पार्षदों एवं अपने अमले के साथ उपस्थित रही।

स्वच्छता का संदेश देते हुए कलेक्टर संजय कुमार सहित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रेणु सुजीत गर्ग सहित पार्षदों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों द्वारा सडक मार्ग सहित सडक के दोनो ओर यहां-वहां बिखरे कचरे को एकत्रित बोरो में भरते हुए उन्हें कचरा वाहन में डाला गया। साथ ही सभी दुकानदारों को समझाइश दी गई कि नगर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दें। अपने-अपने दुकानों, संस्थानों का कचरा डस्टबीन में ही डाले।

एक साथ एक घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान अभियान आयोजित Shramdaan campaign organized for cleanliness for one hour together

कलेक्टर  संजय कुमार पूरे समय कलेक्ट्रेट से अस्पताल तक उपस्थित रहे और उन्होंने स्वयं अपने हाथों से कचरा उठाकर सफाई अभियान में भाग लेते हुए लोगों को सफाई करने के लिए प्रेरित किया।

अभियान का समापन जिला अस्पताल में संपन्न हुआ, जहां नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रेणु सुजीत गर्ग द्वारा उपस्थित जनसमुदाय को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। कलेक्टर संजय कुमार द्वारा भी स्वच्छता के प्रति जागरूकता पर संदेश देने के लिए प्रेरित उद्बोधन दिया। स्वच्छता अभियान के तहत जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभियान चलाते हुए परिसर की सफाई की गई, इसके साथ ही नगरपालिका श्योपुर, बडौदा एवं विजयपुर सहित जनपद मुख्यालयों एवं ग्राम पंचायतो में एक साथ स्वच्छता अभियान के तहत सुबह 10 बजे से 11 बजे तक साफ-सफाई की गई।