राजस्थान

गौसेवकों के धरने से बोखलाई सभापति बोली – तूझे जो करना हैं, करले,Bokhalai chairman said to the strike of cow servants – whatever you want to do, do it.

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> नंदीशाला के निर्माण को लेकर जमीन आवंटन व अतिक्रमण हटवाए जाने के एक माह माह बीत जाने के बावजूद नगर परिषद की कोई रूचि नहीं दिखाई दे रही हैं। वहीं गौसेवकों व आमजन को नंदीशाला निर्माण के नाम पर सभापति द्वारा गुमराह किया जा रहा है। मामले में सभापति व नेता प्रतिपक्ष के बीच बातचीत को ऑडियों वायरल होने के बाद शहर में सभापति की हठधर्मिता को लेकर चर्चाए शुरू हो गई। हर में हर कोई सभापति के रवैए की आलोचना करता नजर आया।
नेता प्रतिपक्ष व सभापति की बातचीत का ओडियो वायरल
मंगलवार को नंदी शाला निर्माण को लेकर सभापति का एक ओडियो वायरल हुआ, जिसके अनुसार सभापति मधु नुवाल नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवनी से बात कर रही है। जिसमें मुकेश माधवानी गौशाला निर्माण में देरी का कारण पूछने पर मंत्री प्रमोद भाया को बुलाकर भूमि पूजन करवाकर चार दीवारी निर्माण करवाने की बात कह रही है। जिस पर मुकेश माधवानी द्वारा प्रमोद भाया के रेफरेंस देते हुए कहा कि मंत्री भाया के बून्दी नंदीशाला निर्माण के भुमि पूजन में आने की मना करने की बात कहे जाने पर सभापति भड़क जाती हैं और  कहती है कि मैं कोई निर्माण नहीं करवा रही। तुमसे हो जो कर लो हम हमारे हिसाब से करेंगे, ऐसा कहते हुए फोन काट देती है। गौर तलब है कि नंदीशाला निर्माण की मांग को लेकर गौसेवक एक माह से अधिक समय से नंदीशाला निर्माण की मांग कर रहे हैं। नगर परिषद सभापति सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़िया धरने के सामने से होकर गुजरती है। परंतु अभी तक कोई प्रशासनिक अधिकारी गौसेवकों की सुध नहीं लेने आया है। गुस्से में गौसेवक विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर धरने से सीधा सभापति के अवैध कब्जे में मौजूद गौशाला की जमीन सीलोर रोड पर जाने पर विचार कर रहे है। गौरतलब हैं कि सोमवार को गौसेवकों के समर्थन में धरने पर पहुंचे नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी ने गौसेवकों की मांग जायज बताते हुए सभापति को चेतावनी दी थी कि उनके पति भगवान नुवाल द्वारा अवैध रूप से काबिज गौशाला की जमीन नहीं छोड़ी गई तो गौसेवकों का धरना सीधा उसी जमीन पर जाएगा और वही गौशाला बनेगी जिसमें दम हो वह रोक ले।

गौसेवकों के धरने से बोखलाई सभापति बोली – तूझे जो करना हैं, करले,Bokhalai chairman said to the strike of cow servants – whatever you want to do, do it.

मिल रहा हैं जनसमर्थन
धरने पर नगर परिषद के प्रतिपक्ष से भाजपा नेता पार्षद मुकेश माधवानी कुंज बिहारी सैनी हरिशंकर सैनी, मानस जैन आदि पार्षदों के साथ तथा समाजसेवी प्रमोद शर्मा रामबाबू शर्मा लखन गौतम एडवोकेट रमेशचंद अनिल चतुर्वेदी, प्रदीप श्रीमाल, लक्ष्मीनारायण श्रृंगी, दिनेश कुमार शर्मा, राजेंद्र सिह आमेरा, नाथूलाल सोनी, घनश्याम दास महाराज आदि ने समर्थन किया गोपाल गौ सेवा संस्थान के पदाधिकारी व गौसेवक धरने पर उपस्थित रह सहयोग किया।
क्या हैं ऑडियों में –
हैलो
माधवानी – सभापति जी प्रणाम।
सभापति – हा बोला साहब।
माधवानी –  हम यहां गायों के धरने पर आए हैं। इनकी बाउंड्रीवाल का
सभापति – हा, आप बैठ सकते हो धरने पर।
माधवानी –  इनकी बाउंड्रीवाल का काम क्यों नहीं कर रहा एहसान ठेकेदार। आपने रोका हैं क्या उसे?
सभापति – हा, हमने ही रोक रखा हैं।
माधवानी –  क्यों, क्या कारण हैं?
सभापति – हम निस्टिर साहब को बुला रहे है। यहीं कारण हैं।
माधवानी –  मंत्री जी को तो याद ही नहीं हैं। मेरी बात हुई हैं भाया जी से।
यह हमारा काम है ना। हमें कब करवाना हैं कब नहीं करवाना?
नगर परिषद आपकी थोडे ही है। आप तो ट्रस्टी हो
सभापति – तू तेरा काम कर। तूझे जो करना हैं, करले।
माधवानी –  अरें! मेरी बात सुनो