ताजातरीनराजस्थान

भक्त वत्सल भगवान श्री कृष्ण भक्तों की रक्षा करते हैं-पं विष्णु

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-गोरा जी गौशाला की ओर से बूंदी कुंभा स्टेडियम में गौ सेवार्थ आयोजित श्रीमदभागवत कथा में मंगलवार को गोवर्धन पूजा में श्रद्धालुओं का उत्साह दिखा।व्यास पीठ से कथावाचक पं विष्णु प्रसाद राजगढ़ मध्यप्रदेश वालो ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने गोवर्धन पर्वत उठाकर बृज वासियों की रक्षा की और इसके साथ ही इंद्र के अहंकार का भी मर्दन किया।उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण करुणा के सागर है। भक्त वत्सल भगवान श्री कृष्ण कभी भी अपने भक्तजनों को कष्ट में नहीं रहने देते है। भगवान श्री कृष्ण ने गोवर्धन पर्वत उठाकर ब्रजवासियों की रक्षा की।आज भी इस स्वरूप में दीपावली के पश्चात गोवर्धन पूजा की जाती है।
कृष्ण बने बच्चों ने मन मोहा
मंगलवार को समाजसेवी भैरूलाल धाबाई और पुलिस विभाग में कार्यरत भैरूलाल वर्मा ने जोड़े से श्रीमद भागवत का पूजन किया। महिला मण्डल से जुड़ी विमला साहू ने गोवर्धन पूजा करवायी।इस अवसर पर भगवान श्री कृष्ण के भक्तिरस के भजनों में श्रोता झूम उठे।गोवर्धन पूजा के अवसर पर कृष्ण बने बच्चे सारांश गोस्वामी,योगभोले शर्मा,फणीश शर्मा,मेधांश शर्मा व डोली शर्मा आकर्षण का केंद्र रहे।
इस अवसर पर समाजसेवी पुरुषोत्तम झँवर गोठड़ा वाले,चर्मेश शर्मा,गोरा जी गौशाला से जुड़े दौलतराम मालव, ठीकरदा गौशाला से जुड़े पुरुषोत्तम श्रृंगी,गौसेवक घासीलाल जांगिड़,समाजसेवी प्रभूलाल श्रृंगी,भवर सिंह नारायणपुर, कुंजबिहारी बाहेती, विष्णु जैथलिया, प्रहलाद मालव,बद्रीलाल मालव बाबूलाल मालव,गाढ़मल मीणा,सुरेश मालव सुगन जांगिड़,महिला मण्डल से जुड़ी प्रिया झँवर,मधु जोशी,रचना बाहेती,सरोज न्याती,गीता सैनी,उषा नुवाल,मना मोदी, शांति राठौर,सीमा लखोटिया,रत्ना शर्मा, गिरिजा शर्मा, शकुंतला शर्मा,मंजू कासट,मंजू बाहेती,सुषमा बाहेती,द्वारकाबाई गुर्जर,हरिकँवर,संगीता बाहेती आदि उपस्थित रहे।