ताजातरीनराजस्थान

आबादी क्षेत्र में रास्ता भटक कर उतरा नीलगाय का बच्चा

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- एक नील गाय का बच्चा रास्ता भटक कर बालचन्दपाड़ा के आबादी क्षेत्र में उतर आया, जिसे स्थानीय नागरिकों की सूचना पर पहुंची आरवीटीआर की टीम ने नील गाय के बच्चे को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया। आबादी क्षेत्र में नील गाय के बच्चे को देख कर आमजन में भय व्याप्त हो गया। जिसे देखकर आमजन व बच्चे भी भयभीत हो गए और नील गाय भी बच्चा भी भयभीत होकर इधर उधर दौड़ने लगा। गनीमत रही कि आमजन व वन्यजीव दोनों को कोई हानि नहीं पहुंची।
स्थानीय निवासी विशाल शर्मा ने बताया कि सूचना देने के बावजूद वन्यजीव की टीम का समय पर नहीं आना भविष्य में आमजन और वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए नुकसानदेय हो सकता हैं। इन्होंने बताया कि बुधवार शाम को भी नीलगाय के बचचे को देख कर मोहल्ले के बच्चे और युवा लकडी डंडे लेकर उसे गलियों में दौड़ाते रहे।
वनपाल बुधराज सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद तुरंत बालचंद पाड़ा क्षेत्र मे पहुंच कर नील गाय के बच्चे को रेस्क्यू कर आरवीटीआर के गुमान बावड़ी क्षेत्र में छोड़ा गया। नीलगाय का बच्चा रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व के टीवी टावर की पहाड़ी से रास्ता भटक कर पहाड़ी की तलहटी में बालचन्दपाड़ा के आबादी क्षेत्र में उतर आया। वन्यजीव विभाग की टीम में वनपाल बुधराज सिंह, हरिप्रसाद, रामनारायण् गुर्जर, दुर्गाशंकर मीणा शामिल रहे।