संवर गई आंगनबाड़ी- कलेक्टर की पहल पर की गई आकर्षक चित्रकारी

बूंदीKrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- कोरोना संक्रमण के चलते आंगनबाड़ी केन्द्र फिलहाल सूने हैं, लेकिन नन्हें कदमों के स्वागत के लिए येे केन्द्र नए कलेवर में सज रहे हैं।  कलेक्टर आशीष गुप्ता की पहल पर आंगनबाड़ी केन्द्रों को जिले में अभियान के तौर पर संवारा जा रहा है। इस कार्य के लिए उन्होंने सभी वंचित आंगनबाड़ीयों को भी शिक्षा विभाग द्वारा गोद लेकर संवारने के निर्देश दिए हंै।
शिक्षा विभाग ने इन्हें संवार ने का बीड़ा उठाया है। जो आंगनबाड़ी केन्द्र विद्यालय परिसर में स्थित हैं, उन्हें आकर्षक चित्रकारी से सजाया गया है। बाल रूचि के विषयों को चित्रों में उतारा गया है। वहीं गिनती, वर्णमाला व अन्य प्री नर्सरी स्तर की जानकारियां रोचक तरीके से प्रस्तुत की गई हैं जिससे बच्चे खेल-खेल में शिक्षा ग्रहण कर सकें।
कलेक्टर की पहल पर ही ये केन्द्र न केवल सुसज्जित हुए हैं बल्कि ये सभी अब पंखों से भी युक्त हो गए हैं जिससे आने वाले समय में यहां नन्हें मुन्नों को गर्मी नहीं सताएगी। शिक्षा विभागीय अधिकारियों द्वारा भामाशाहों के सहयोग से यह कार्य कराया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) तेज कंवर ने बताया कि विद्यालय परिसर के आंगनबाड़ी केन्द्रों को आकर्षक बनाया गया है ताकि खेल-खेल में बच्चों में शिक्षा के प्रति रूचि जाग्रत हो सके। अब जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार अन्य आंगनबाड़ी केन्द्रों को भी आकर्षक बनाने का कार्य हाथ में लिया जाएगा।