कोविड अनुकूल व्यवहार अपनायें और सोशल मीडिया पर अपुष्ट जानकारी शेयर नहीं करें – चंबल कमिश्नर श्री सक्सेना

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>चंबल संभाग के कमिश्नर आशीष सक्सेना ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये सावधानियां रखना अति आवश्यक है और कोरोना वायरस के डेल्टा वायरस बहुत अधिक है इसको रोकने के लिये हमे अपने व्यवहार में अनुकूल परिवर्तन लाना भी आवश्यक है। उन्होंने चंबल संभाग के वासियों से अपुष्ट जानकारी शेयर नहीं करने की भी अपील की है।

चंबल कमिश्नर  सक्सेना ने बताया कि बार-बार अपनी आंख नाक और मुंह को छूनें से बचें, दूर से अभिवादन करें न किसी से हाथ मिलायें, न गले मिले, आपस में दो गज की दूरी जरूर रखें। घर से बाहर निकलने पर हमेशा दो मास्क पहनें। खांसते और छींकते समय अपने मुंह तथा नाक को ढंककर रखे। श्वसन संबंधी शिष्टाचार का पालन करें। बार-बार साबुन और पानी अथवा अल्कोहलयुक्त सेनीटाईजर से हाथों को धोयें1 सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें, अनावश्यक यात्रा से बचें। अनावश्यक भीड-भाड इकट्ठा न होने दें। अफवाहों पर ध्यान न दें और सोशल मीडिया पर किसी भी अपुष्ट जानकारी को प्रसारित न करें। सूचना के भरोसेमंद स्त्रोतों से ही जानकारी लें।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी जानकारी व सन्देश बिना पुष्टि किये ना डाले और नाही यदि कोई गलत और भ्रामक जानकारी बार-बार सोशल प्लेटफार्म पर शेयर कर रहा है तो उसकी जानकारी एसडीएम, तहसीलदार या पुलिस विभाग को भी उपलब्ध करा सकते है। ऐसे लोगों को चिन्हांकित करके उनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।