आम मुद्देताजातरीनराजस्थान

लोक डाउन की पालना के साथ बेटी , बेटे की शादी बनी अनोखी…….

गुडली (बून्दी).KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  अपनी शादी के खास दिन को यादगार बनाने के लिये कई जोड़े कुछ नया करने की ठान लेते है, ऐसा ही कुछ उपखण्ड के.पाटन के गुडली पंचायत में दो युगल ने एसडीएम की अनुमति से लॉकडाउन के दौरान मंगलवार को शादी संपन्न हुई।

बून्दी जिले के के.पाटन क्षेत्र के गुडली गांव निवासी राधेश्याम सुमन ने बताया कि उनके बेटे दीपक सुमन की शादी रतनलाल माली के झाली जी का बराना निवासी कमला से पहले से तय थी। इस बीच लॉकडाउन हो गया। बच्चों ने शादी को यादगार बनाने के लिये लॉकडाउन के दौरान ही शादी करने की इच्छा जताई।

राधेश्याम ने बताया कि उन्होंने उपखण्ड अधिकारी के.पाटन अभिषेक चारण से बेटी व बेटे की शादी के लिये लॉकडाउन के सभी नियमों को पालन करने का आश्वासन देते हुए अनुमति मांगी। उपखण्ड अधिकारी ने लॉकडाउन के नियमों का पालन करने तथा शादी में केवल पांच लोगाें को शामिल होने की इजाजत दी।
पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को राधेश्याम माली के पुत्र दीपक ने कमला सैनी और पुत्री सुनीता सुमन ने उच्छब लाल के गले में वरमाला डालकर विवाह किया है।
दोनों के परिजनों को पुष्प वर्षा कर दोनों को आर्शीवाद दिया। उन्होंने बताया शादी के दौरान दुल्हा-दुल्हन समेेत सभी ने मास्क लगाया था। उन्होंने बताया कि शादी बेहद सादगी से संपन्न हुई और इससे लाखों रूपयों का खर्चा भी बच गया जो बच्चों के भविष्य के लिये काम आयेगा।
लॉकडाउन से पहले इन दोनों की शादी का शुभ मुहर्त पण्डित बाबूलाल शर्मा जी द्वारा 4 मई 2020 का निकाला था। इन दोनों नवयुगल दीपक – कमला और सुनिता – उच्छब की शादी लॉकडाउन का पालन करते हुए तय शुभमुहर्त में विवाह संपन्न हुई। क्षेत्र मे लॉकडाउन के दौरान यह पहली शादी होने के चलते चर्चा का विषय बनी हुई है।
इस शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान आंगनबाड़ी टीम की एएनएम मनभर चौहान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मीना मेरोठा आशा सहयोगिनी जया सुमन, पत्रकार हेमंत मेरोठा मौजूद रहे