राजस्थान

खेरूणा के ग्रामीणों ने पेश की है मिसाल,अन्य गांव भी प्रेरणा लें -राजेश्वर सिंह

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-राजस्व मण्डल अध्यक्ष राजेश्वर सिंह ने मंगलवार को बूंदी पंचायत समिति की खेरूणा ग्राम पंचायत का अवलोकन किया
राजस्व मंडल अध्यक्ष  राजेश्वर सिंह ने मंगलवार को ओडीएफ प्लस आदर्श ग्राम पंचायत खेरूणा का अवलोकन किया। उन्होंने पूरे गांव में पैदल घूम कर प्रमुख स्थल देखे। बाल उद्यान, पनघट, चौपाल एवं आवास व्यवस्थाएं व स्वच्छता की स्थिति देखी। ग्रामीणों से बातचीत कर उनके अनुभव जाने।
इस अवसर पर ग्राम की चौपाल पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस गांव में उनकी ग्राम विकास की संकल्पना साकार हुई है। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि गांव का जो स्वरूप उन सब के प्रयासों से बना है उसे बरकरार रखा जाए। साथ ही उन्होंने शिक्षा स्वास्थ्य पर भी जोर दिया और कहा कि ग्रामीण अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए स्वास्थ्य और शिक्षा, बालिका शिक्षा की दिशा में भी उल्लेखनीय कार्य करें। उन्होंने ग्रामीणों से पोषण वाटिका बनाने बकरी पालन मुर्गी पालन इत्यादि से जुड़ने का भी आह्वान किया। इस अवसर पर उन्होंने आवास पट्टे भी ग्रामीणों को वितरित किए। कार्यक्रम में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अनुराग भार्गव, अतिरिक्त कलेक्टर एयू खान, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद मुरलीधर प्रतिहार, सरपंच बबीता एवं अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि विकास अधिकारी जगजीवन कौर एवं अन्य मौजूद रहे।
—–