खेलमध्य प्रदेश

कराटे में नाम रोशन कर रही है श्योपुर की बिटिया रंजना राजोरिया

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> राज्य सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के अंतर्गत श्योपुर नगर में जय श्री पैलेस के पीछे रहने वाली कु. रंजना राजोरिया पुत्री  बी.पी. राजोरिया द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता जयपुर में हिस्सा लेकर उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया जाकर क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है।
श्योपुर नगर के जय श्री पैलेस के पीछे निवास करने वाली कराटे खिलाड़ी कु. रंजना राजोरिया ने ग्राम केमपुरा से कक्षा 10वीं उत्तीर्ण करने के बाद कम्प्यूटर साइंस की परीक्षा करोली से प्राप्त की। कु. रंजना राजोरिया ने अखबारों में खबरों से ज्ञात हुआ कि, मप्र सरकार खेलों को आगे बढ़ाने की दिशा में निरंतर गतिविधियों को बढ़ा रही है। उन्होंने भारत स्काउट गाइड संस्था से खेलों में हिस्सा लेना प्रारंभ किया। श्योपुर शहर की बिटिया को राजस्थान के मा. राज्यपाल जी द्वारा स्काउट गाइड के लिए सम्मानित किया। क्रीडा भारती श्योपुर द्वारा भी कु. राजोरिया को सम्मानित किया जा चुका है।
खिलाड़ी कु. रंजना राजोरिया ने तेलंगना आंध प्रदेश में आयोजित नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त करने के बाद दुबई विश्वकप के लिए चयन किया गया। वर्तमान में मप्र सरकार द्वारा जिला प्रशासन के निर्देशन में संचालित की जा रही कराटे प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने क प्रयासों मंे जुटी हुई है।
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल एवं पुलिस अधीक्षक श्री सम्पत उपाध्याय द्वारा भी श्योपुर की खिलाड़ी बिटियांओं को सम्मानित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। कु. रंजना राजोरिया ने जयपुर में आयोजित राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर तृतीय स्थान प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की। आज रंजना राजौरिया बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान में एम्बेसडर की भूमिका निभा रही है। साथ ही बेटियों को खेलो के अलावा पढाई-लिखाई का संदेश भी दे रही है।
श्योपुर शहर के जय श्री पैलेस के पीछे निवास करने वाली कु. रंजना राजोरिया पुत्री श्री बी.पी. राजोरिया ने बताया कि, मप्र सरकार द्वारा खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनुकरणीय पहल की जा रही है। खेल गतिविधियों को भी मप्र शासन और जिला प्रशासन के माध्यम से आगे बढ़ाया जा रहा है। जिसके लिए मैं शासन प्रशासन की आभारी हूॅ।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com