आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेश

कंप्यूटर बाबा ने 80 करोड़ की शासकीय भूमि पर कर रखा था कब्जा प्रशासन ने चलाई जेसीबी

इंदौर @rubarunews.com>>>>>>>  आज सुबह करीब 8 बजे से कंप्यूटर बाबा के गोमटगिरी स्थित आश्रम में अवैध निर्माण तोड़ने की कारवाई इन्दौर जिला प्रशासन और नगर निगम टीम द्वारा की शूरू गई। यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कई पक्के निर्माण ध्वस्त कर दिए गए हैं।

कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में ADM अजय देव शर्मा और SDM तथा पुलिस अधिकारियों की टीम आज सुबह से कार्यवाही के दौरान मौजूद है। 46 एकड़ गौशाला की जमीन पर कब्जा था। 2 महीने पहले दिया था नोटिस..!!  2 अन्य जगहों पर भी कब्जा किये जाने की जानकारी भी आई, सामने… !!

इंदौर जिला प्रशासन ने आज जिस ज़मीन पर अतिक्रमण हटाया है उसका कीमत करीब 80 करोड़ है। सम्पूर्ण क्षेत्र का रक़बा 40 एकड़ से भी अधिक है। यहाँ अब एक अच्छी गौशाला का निर्माण होगा। साथ ही यहाँ धार्मिक स्थल का विकास भी होगा। जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में विधिवत कार्य योजना बनायी जाएगी और इसे एक धार्मिक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

जिला प्रशासन को कंप्यूटर बाबा के सम्बंध में निरंतर शिकायतें मिल रही थी प्रशासन को यह भी शिकायत मिली है कि एयरपोर्ट क्षेत्र में अनेक विवादित भूमियों पर क़ब्ज़ा किया जा रहा है। साथ ही सुपर कॉरिडोर में वन क्षेत्र में भी अवैध क़ब्ज़ा किए जाने के शिकायत मिली है। प्रशासन को कंप्यूटर बाबा के अनेक बैंक एकाउंट की शिकायत भी मिली है जिसमें बताया गया है कि इन खातों में असामान्य रूप से राशियां जमा की गई है इसकी जाँच भी की जा रही है और जाँच उपरांत आयकर विभाग को भी इसमें शामिल किया जाएगा, प्रशासन द्वारा अवैध रूप से विभिन्न स्थानों पर क़ब्ज़ायी गई ज़मीन की जाँच आरंभ कर दी गई है।

गौरतलब है कि हाल ही मे विधानसभा उपचुनाव में कंप्यूटर बाबा प्रदेश की सभी 28 विधानसभाओं में लोकतंत्र बचाने की यात्रा लेकर निकले थे। सर्वविदित है कि नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा को प्रदेश के तत्कालीन भाजपा शासन ने राज्यमंत्री का दर्जा दिया था तथा अब इसी सरकार के शासन में इंदौर प्रशासन द्वारा आज बड़ी कार्रवाई की गई, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।