प्रश्न पूछे, बांटे साबुन, मास्क -‘मास्क पहनो, पहनाओ’ अभियान

बूंदी.KrishnaKanrRathore/ @www.rubarunews.com-  कोरोना के विरूद्ध जन संवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा रेडक्रॉस सोसाइटी बूंदी के सहयोग से संचालित जागरूकता वाहन ने बुधवार को शहर के विभिन्न वार्डों में जागरूकता संदेश दिए। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीम ने राहगीरों से कोरोना से बचाव के उपाय संबंधित प्रश्न पूछे। सही उत्तर देने वालों को इनाम स्वरूप मास्क और साबुन प्रदान किए गए। साथ ही बिना मास्क मिले लोगों को मास्क पहनाए।
उल्लेखनीय है कि बूंदी में कोरोना के विरुद्ध जनसंवाद के अंतर्गत ‘मास्क पहनो, पहनाओ अभियान’ संचालित है, जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के उपाय गीतों और नुक्कड़ नाटक के जरिए बताए जा रहे हैं। अभियान के तहत हाथ धोने तथा मास्क सही तरह से पहनने का तरीका समझाया जा रहा है। बुधवार को जागरूकता वाहन बीबनवां रोड देवपुरा एवं अन्य स्थानों पर निकला और जागरूकता के संदेश प्रसारित किए।
जिले के विभिन्न शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार की जागरूकता गतिविधियां संचालित की जा रही है, जो आमजन को कोरोना से बचना सिखा रही हैं। नगरपालिका केशवरायपाटन में विभिन्न वार्डों में जन जागरूकता रैली निकाली गई। व्यापक स्तर पर मास्क वितरण भी जारी किए हैं।

रैली निकालकर बांटे मास्क…..
दीन दयाल अंत्योदय योजना डे एनयूएलएम टीम और मर्यादा एएलएफ में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा मास्क वितरण और नो मास्क नो एंट्री के पोस्टर चिपका कर कोरोना जन जागरूकता अभियान में भागीदारी निभाई। नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया ने हरी झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया। महिलाओं ने बूंदी शहर के धाबाइयों का चैक में रैली निकाल कर पोस्टर चिपकाए। साथ ही कोरोना वाॅरियर्स की शपथ ली।
इस अवसर पर नगर परिषद आयुक्त ने महिलाओं को मास्क लगाने और सेनेटाइजर का प्रयोग करने की अपील की। इस दौरान जिला परियोजना अधिकारी राकेश सिंह ने मास्क वितरित किए। जिला प्रबंधक डॉ. मोनिका सोनी ने समूह की महिलाओं को कोरोना से बचाव, मास्क बनाने, लगाने के लिए जागरूक किया। साथ ही जिला प्रबंधक प्रवीण शर्मा द्वारा समूह की महिलाओं को कोरोना जागरूकता में भागीदारी निभाने के लिए आगे आने को कहा। रैली में एएलएफ समूह की अध्यक्ष दयावंती सेन, गौतम विकास समिति के सचिव आदित्य गौतम और 10 स्वयं सहायता की महिलाएं उपस्थित रही।
——-