पूर्व मंत्री पिछड़ा वर्ग को आपस मे लड़ाने का कर रहे षडयंत्र : विजय कुमार

भिण्ड.shashikantRathore/ @www.rubarunews.com>> किसान आंदोलन के समर्थन को लेकर ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों ने सर्किट हाउस पर प्रेस कांफ्रेंस के आयोजन किया, उसके बाद कलेक्ट्रेट पहुँचकर ओबीसी महासभा के संस्थापक विजय कुमार के नेतृत्व में किसान आंदोलन के समर्थन में प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर कृषि कानून को अविलंब वापिस लिए जाने की मांग की गई।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए विजय कुमार ने कहा कि सरकार की अनीतियों के कारण ही देशभर में किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है, जहां एक ओर कोरोना के कारण व्यापारी, मजदूर, किसान और युवा आर्थिक परेशानी का सामना कर रहा है वहीं सरकार कृषि कानून की आड़ में किसानों की कमर तोडऩे की तैयारी कर रही है जिसका हमारा संगठन पुरजोर विरोध करता है, यदि कानून वापिस नहीं लिया गया तो ओबीसी महासभा देशभर के पदाधिकारियों के साथ दिल्ली कूच करेंगे।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल को लहार विधायक पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह के समर्थकों के द्वारा अमार्यदित टिप्पणी करना मंहगा साबित हो रहा है। अखिलभारतीय ओबीसी महासभा के संस्थापक विजयकुमार ने आज भिण्ड सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह पर निशाना साधा उन्होंने कहा पूर्व मंत्री सिंह पिछड़ावर्ग समाज के नेताओ को अपने निजी स्वार्थ के चलते आपस मे लड़ाना चाहते है। उनके इशारे पर जिस तरह से पिछड़ावर्ग के सर्वमान्य बड़े नेता कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल का अपमान किया उससे समूचे पिछड़ावर्ग समाज आहत हुआ है। वो और उनके समर्थक सार्वजनिक माफी माँगे अन्यथा उनके क्षेत्र में हम बड़े आंदोलन के लिए रणनीति तैयार कर उन्हें कुर्सी से हटाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा एक वरिष्ठ पिछड़े वर्ग के नेता को अपनी सुरक्षा की माँग करना पड़ रही हैं इससे स्प्ष्ट है वो किस चरित्र के नेता है। लेकिन हमारा समाज उनके साथ है।

पिछड़ा वर्ग आरक्षण पर भाजपा कांग्रेस दोनों का रुख एक जैसा

कांग्रेस की भाजपा सरकार ने पिछड़ावर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की थी लेकिन उसे क्रियानवत करने में असफल रहे। और भाजपा उसे न्यायालय में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाकर रोकना चाहती हैं।

प्रेसवार्ता में ये नेता रहे शामिल

संभागीय उपाध्यक्ष केसी बघेल,जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र यादव, प्रदेश सचिव जीतू लोधी, पिछड़ा वर्ग के नेता पत्रकार अनिल यादव, प्रदेश मंत्री मंशाराम कुशवाह, संभागीय उपाध्यक्ष थानसिंह करन, सोनू कुशवाह उपस्थित रहे।