ताजातरीनमध्य प्रदेश

युवकों ने तोड़ा कोरोना कर्फ्यू, पुलिस ने पहुंचाया थाने

भिण्ड.ShahikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> कोरोना कर्फ्यू में भिंड पुलिस से बहस करना दो युवक को उस समय महंगा पड़ गया, जब वे रिश्तेदार के घर जा रहे थे। भिंड शहर के परेड चौराहे पर प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में इन युवकों को पुलिस ने रोका और कोरोना कर्फ्यू का चालान बनाने लगी। इसी दौरान युवकों ने कोरोना कर्फ्यू तोडऩे की रसीद पर सवाल उठा दिए। उनके ये तेवर पुलिस को रास नहीं आए। पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ा और घसीटते हुए कोतवाली थाने ले गई। यहां उनसे जुर्माना तो जमा कराया ही, साथ ही खैर-खबर ली वह अलग।

यह कुछ तस्वीरें है जो कोरोना कर्फ्यू को तोडऩे वालों पर पुलिस की कार्रवाई को दिखाती है। मंगलवार की रात परेड चौराहे पर एसडीएम उदय सिंह सिकरवार, सीएसपी आनंद राय सहित अन्य पुलिस जवान मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक महावीर गंज निवासी रोहित व उसका दोस्त बाइक से जा रहे थे। परेड चौराहे पर दोनों युवकों को पुलिस ने रोक लिया। पुलिस जवानों ने पूछा, कहां जा रहे हो और यह हाथ में क्या ले रखा है? इस पर इन युवकों ने कहा कि बुआ जी के घर कुछ सामान देने जा रहे हैं।

युवक बोले- यह रसीद फर्जी है। यह सुनकर अफसर बोले-इन्हें थाने ले जाओ, ज्यादा नेतागिरी कर रहे

इस समय पुलिस जवानों ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू तोड़ा है, सौ रुपए की रसीद कटवाओ। इस पर युवकों ने कहा कि कैसी रसीद?  इसी बीच जवान ने एक रसीद काटकर युवक को थमा दी। एक युवक बोला कि इसमें कोरोना कर्फ्यू या लॉकडाउन तोडऩे के बारे कहां लिखा। यह तो रेडक्रॉस सोसायटी की रसीद है। यह फर्जी रसीद क्यों काट रहे। यह सुनकर प्रशासनिक अफसर और पुलिस जवान तिलमिला उठे। तभी प्रशासनिक अफसरों ने कहा कि इन दोनों युवकों को थाने ले जाओ। यह ज्यादा नेतागिरी दिखा रहे। इन की खैर खबर लो।

पैरो में गिरकर युवक बोले- रसीद काट दो, थाने मत ले जाओ

इसी समय पुलिस जवान ने इन दोनों युवकों को जबरन गाड़ी में बैठाकर थाने ले जाने लगे। यह दोनों युवक थाने जाने के लिए तैयार नहीं थे। वे दोनों ही पुलिस जवानों के पैरों में गिर गए और कहने लगे कि साहब गलती हो गई। आप रसीद काट दो। इस पर भी पुलिस व प्रशासनिक अफसर नहीं पिघले। दोनों को उठाकर गाड़ी बैठाया और सीधे कोतवाली थाने ले गए।

कोविड गाइड लाइन तोडऩे पर हुई कार्रवाई

सीएसपी आनंद राय का कहना है कि कोविड गाइडलाइन तोडऩे पर उन्हें पकड़ा था। कुछ देर के लिए बैठाकर पूछताछ की। इन युवकों का आपराधिक रिकॉर्ड भी चेक कराया गया। कोविड गाइडलाइन तोडऩे पर कार्रवाई की गई।