पर्यावरणीय साइकिलयात्री ग्रीनमेन नरपत सिंह का किया स्वागत अभिनंदन

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com– विश्व की सबसे लम्बी साईकिल यात्रा पर निकले ग्रीनमैन नरपत सिंह बून्दी पहुंचने पर उमंग संस्थान द्वारा ग्रीनमेन का स्वागत अभिनंदन किया गया।

कार्यालय उप वन संरक्षक बून्दी में उमंग संस्थान की ओर से उपाध्यक्ष लोकेश जैन तथा सचिव कृष्ण कान्त राठौर, शक्ति सिंह आसावत ने ग्रीनमेन का माला पहनाकर स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर ग्रीनमेन का परिचय करवाते हुए पुर्व वन्य जीव प्रतिपालक पृथ्वी सिंह राजावत ने बताया कि बाड़मेर के रहने वाले ग्रीनमैन नरपत सिंह राजपुरोहित अपनी पर्यावरणीय साइकिल यात्रा के लिए गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रेकार्ड तथा वर्ल्ड बुक ऑफ़ रेकार्ड लन्दन में भी नाम दर्ज करवा चुके हैं।

सचिव कृष्ण कान्त राठौर ने सस्थान के पर्यावरणीय सरोकारो से जुडे कार्य और गतिविधियों का परिचय देते हुए पर्यावरण बचानें व पर्यावरण संरक्षण जागरूकता हेतु ग्रीनमैन नरपत सिंह जैसों की जरुरत बताई।
ग्रीनमेन पर्यावरण प्रेमी राजपुरोहित ने बताया कि यह साइकिल यात्रा भारत फांउडेशन के तहत पर्यावरण संरक्षण के लिए वर्षा ऋतु में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने व जंगलों पर हो रहे अवैध कब्जे, कटते जंगल के प्रति आमजन में जागरूकता के उद्देश्य के साथ साइकिल यात्रा कर रहा हूँ।

बून्दी पहुंचने पर नरपत सिंह राजपुरोहित का नैनवाँ रोड पर पर्यावरण प्रेमी आनन्द सनाढ्य और पृथ्वी सिंह राजावत द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत अभिनंदन किया गया और दलेलपुरा वन नाके पर रेंजर रामप्रसाद बोयत और पृथ्वी सिंह राजावत की मौजुदगी में पौधारोपण भी किया गया। नरपत सिंह राजपुरोहित बून्दी के टाईगर हिल, रामगढ वन क्षेत्रों का भ्रमण रविवार को बिजोलियाँ के लिए रवाना होंगे।