हमें गांधीवादी आदर्शों के साथ-साथ भगत सिंह के पदचिन्हों पर भी चलना आता है:मान सिंह कुशवाह

*मेहगांव में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने देश के वीर शहीदों की शहादत को आपमानित किया:मानसिंह*

*भिण्ड* आज भिंड जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से किला गेट शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर कुन्नूर में शहीद हुए वीरों को कैंडल जलाकर वह थोड़ी देर मौन रखकर श्रद्धांजलि दी उसके बाद जन जागरण यात्रा के तहत पेट्रोल,डीजल,गैस की बढ़ती कीमतों एवं बेरोजगारी के अलावा किसानों के मुद्दों को लेकर यात्रा निकालकर शंखनाद किया गया। यह यात्रा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष मान सिंह कुशवाह के नेतृत्व में निकाली गई। यह यात्रा किला गेट पर स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा से प्रारंभ होकर गोल मार्केट पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा तक गई। इस यात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौजूदा भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की एवं सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प भी लिया।
कांग्रेस जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने चुनावी झूठे वादे करके हमेशा से ही अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने का काम किया है। जब लोगों ने इनकी मानसिकता को समझ कर इन्हें प्रदेश से उखाड़ फेंकने का काम किया तो ईन लोगों ने खरीद-फरोख्त की सरकार बनाने का काम किया।जनता अब इनके मंसूबों को बखूबी जान चुकी है। वहीं जिला अध्यक्ष ने कहा कि देश में महंगाई ने आमजन की कमर को तोड़ कर रख दिया है। लोगों को एक निवाले के लिए तरसना पड़ रहा है।अगर इसी प्रकार की स्थिति बनी रही तो देश में भुखमरी जैसे हालात निर्मित हो जाएंगे।
*चुनावी वादे करके भूली जुमले वाली भाजपा सरकार*
कांग्रेस जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाहा ने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं ने वादे किए थे कि पेट्रोल-डीजल गैस के दामों में कमी लाएंगे एवं बेरोजगार युवाओं के लिए दो करोड़ नौकरियां उपलब्ध कराएंगे लेकिन यह सब बादे करके जुमले वाली सरकार भूल चुकी है। लेकिन आने वाले समय में जनता इन्हें सबक सिखाने का काम करेगी। क्योंकि सब लोग जान चुके हैं देश और प्रदेश में छल कपट और झूठ की सरकार चल रही है वही तीन काले कानून लागू करके देश के किसानों को सताने का काम किया इन कानूनों के विरोध में 700 किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी।तब कही जाकर चुनाव को देखते हुए भाजपा सरकार ने इन काले कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया।इन भाजपा नेताओं को देश के अन्नदाता से संसद में ही नहीं सड़क पर भी माफी मांगनी चाहिए।
वीर शहीदों की श्रद्धांजलि सभा में मुस्कुराते हुए दिखे भाजपा नेता
बीते रोज मेहगांव में कुन्नूर में शहीद हुए वीरों की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें भाजपा नेताओं का निंदनीय कृत्य देखने को मिला। श्रद्धांजलि सभा में भाजपा नेता मुस्कुराते हुए नजर आए अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है वीरो के प्रति भाजपा नेता कितने संवेदनशील है। वहीं कांग्रेस जिला अध्यक्ष मान सिंह कुशवाह ने कहा इस प्रकार शहीदों का अपमान करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं का राष्ट्र के प्रति नकली चेहरा उजागर होता है
इस मौके पर जन जागरण यात्रा के प्रभारी निश्चल शर्मा सह प्रभारी राहुल कुशवाह ममता मिश्रा वह पूर्व जिला अध्यक्ष जय श्रीराम बघेल वरिष्ठ नेता बृजेंद्र सिंह कल्लू भारौली सेवादल जिला अध्यक्ष संदीप मिश्रा चंद्रभान सिंह राजावत प्रवक्ता अनिल भारद्वाज इरशाद अहमद राम हर्ष सिंह कुशवाहा राहुल कुशवाह विनोद पंडित रॉकी तोमर समीर भदौरिया दीपू दुबे शिवम सेथिया रेखा भदौरिया रीना चौहान स्नेह लता जैन अशोक गुप्ता नगर अध्यक्ष संजय भूता अरविंद सोनी अमित शिवहरे रिजवान काजी समाज कल्याण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजवीर खन्ना वेद प्रकाश श्रीवास्तव सोनू सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे