ताजातरीनराजस्थान

बालाकुंड में दो दिन में दूर होगा जल संकट

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>  बालाकुंड में विगत एक सप्ताह से जारी जलसंकट दो दिन में दूर हो जाएगा। समाज सेवी हरिकृष्ण बिरला के निर्देश पर जलदाय विभाग ने क्षेत्र में नई पाइपलाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया है। काम पूरा होने के बाद पहले से अधिक दबाव से जलापूर्ति प्रारंभ कर दी जाएगी।

बालाकुंड क्षेत्र में पुराने सरकारी स्कूल के पीछे सीवरेज लाइन के कार्य के दौरान जलदाय विभाग की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद से ही क्षेत्र में जल संकट की स्थिति बनी हुई थी। लोगों के घरों में बूंद-बूंद पानी आ रहा था, जिससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

समस्या को लेकर पूर्व पार्षद विनोद नायक और सामाजिक कार्यकर्ता डालूराम मेरोठा के नेतृत्व में क्षेत्र के लोग शनिवार को लोक सभा कैंप कार्यालय में समाजसेवी हरिकृष्ण बिरला से मिले और परेशानी बताई। लोगों की बात सुनने के बाद समाजसेवी बिरला ने जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता भारत भूषण मिगलानी से बात की और समस्या को दूर करने के लिए कहा।

अधिशासी अभियंता मिगलानी ने बताया कि क्षेत्र में करीब 300 फीट नई पाइपलाइन बिछाने का काम शनिवार को ही प्रारंभ कर दिया गया है। यह काम दो दिन में पूरा कर लिया जाएगा। नई पाइपलाइन भी 4 इंच की बिछाई जा रही है, जिससे जलापूर्ति भी अधिक दबाव से होगा।