भाजपा ने आज ही के दिन नोटों के दम पर गिराई थी वोटों की सरकार : गुर्जर

भिण्ड.ShashiKantGoyal/ @www.rubarunews.com>> भाजपा ने आज ही के दिन नोटों के दम पर गिराई थी वोटों की बनी कमलनाथ सरकार ये बात लोकतंत्र सम्मान दिवस पर कांग्रेस कार्यालय सर्किट हाउस के पास किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और भिण्ड नगरपालिका के पर्यवेक्षक दिनेश गुर्जर ने कही। श्री गुर्जर ने कहा  भाजपा लोकतंत्र की विरोधी है उसे देश के संविधान और लोकतंत्र में विश्वास नहीं है।

उन्होंने ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ने वोटों की सरकार बनाई, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने नोटों के दम पर वोटों की सरकार को गिराया। 20 मार्च को भाजपा नोटों की सरकार बनाने का जश्न मनाने जा रही है। लेकिन मध्य प्रदेश की जनता यह सब देख रही है। आने वाले समय में इसके परिणाम दिखेंगे।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल ने संविधान की प्रस्तावना का वचन किया और कहा देश मे जितनी भी सरकार आई है वो संविधान और लोकतंत्र का सम्मान करते हुए उनके अनुसार सरकार में रहकर देश के लोगो की सेवा करती थी। लेकिन भाजपा जिस तरीके से लोकतंत्र की हत्या कर सरकार चला रही हैं उसका संविधान आरएसएस के मुख्यालय से बन रहे है इसलिए देश का हरवर्ग परेशान होकर रोड पर आंदोलन रत हैं। प्रदेश महासचिव भगवानदास सैंथिया ने किसान आंदोलन पर भाजपा पर निशाना साधते हुए उसे  मजदूर और किसान विरोधी बताया सैंथिया कहा अन्नदाता आजादी के बाद पहली बार इस तरह स?को पर है और देश की सरकार पूंजीपतियों के चरणों मे नतमस्तक है।

इससे पहले श्री गुर्जर और जिला कांग्रेस अध्यक्ष तिरंगा झंडा लेकर भीमनगर स्थित भीमराव अंबेडकर और गांधी मार्किट पहुंचकर गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।

कार्यकर्ताओं की कमेठी तय करेगी टिकट

पर्यवेक्षक दिनेश गुर्जर ने अध्यक्ष पद हेतु उम्मीदवार और पार्षद उमीदवारों से वन टू वन चर्चा की और कहा प्रदेश कांग्रेस के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने जिलेवार चुनाव समिति बनाई है जो टिकट तय करेगी उसी में मेरी भी रजामंदी है। इसलिए टिकट के लिए संगठन का विश्वास जीतो।

कार्यक्रम में अध्यक्ष पद के दावेदारों में कविता मुकेश गर्ग, निधि जाटव, पिंकी जाटव, पिंकी अगरिया, रूप सिंह सररैया थे जिनसे श्री गुर्जर ने बंद कमरे में चुनाव के संबंध में चर्चा की पार्षद पद के दावेदारों में कमलेश जाटव, ममता मिश्रा, मनोज जेन, बृजेश जेन सुधांशु शर्मा, राजेन्द्र यादव, श्री भारद्वाज, गिरीश यादव रामबीर खन्ना, धर्मेंद्र शाक्य , रामहेत शाक्य रतन चंद जेन, सत्ते सैंथिया आदि संभावित प्रत्याशी थे कोंग्रेस के पदाधिकारी गण वीरेंद्र यादव, महेश जाटव, बाबा भगवान दास सैंथिया, रेखा भदौरिया, संतोष त्रिपाठी, अरविंद सोनी परिहार, कल्पना मिश्र, विवेक पचौरी, इंजी राजू लोधी,अजय बुदधे, देवेन्द्र सिंह तोमर, सरपंच मायाराम जाटव बिश्ववीर सिंह बिस्से, इलियास मोहम्मद, आशीष गुर्जर, अनीस कुरेशी, मनीष शिवहरे, राजमणि शर्मा, दीपक दुबे, आदि कई कार्यकर्ता उपस्तिथ थे।