प्रशासन ने जारी की गाइडलाईन- दूसरी शिफ्ट में व्यापारियों ने हाफ शटर में चालू रखा बाजार

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> मंगलवार को अनलॉक का पहला दिन था, व्यापारियों को चेहरे पर उत्साह नजर आया। सुबह 8 बजे जनरल स्टोर, किराना, दूध डेयरी जैसी आवश्यक दुकानें खुली नजर आईं, तो वहीं दूसरी शिफ्ट में बर्तन, कपड़े, रिपेयरिंग, इलैक्ट्रॉनिक्स, गद्दा गैलरी, की दुकानें खोली गई। वहीं बता देंकि जो दुकानें सुबह खुली थी वे दुकानें दोपहर में भी हाफ शटर में खुली रहीं। खरीददारी करने आए ग्राहक दोपहर में अधिक नजर आए जिसकी वजह दोनों शिफ्ट में खोली गई दुकानों से सामान एक बार लेना दिखायी दिया। खरीददारों की भीड़ 12 से 2 बजे तक अधिकता में पायी गई। वहीं कुछ ग्राहक दुकानों में हाफ शटर के अंदर सामान खरीदते नजर आए।

मालूम हो कि विगत दिन प्रशासन ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसमें बाजार में पहले दिन खरीददारों की भीड़ नजर आयी जिसका फायदा दुकानदारों ने जमकर उठाया। ग्राहकों की बढ़ती भीड़ को देखकर कोरोना का हवाला देते हुए सामान का स्टॉक कम होने की कहकर औने-पौने रूपये मांगते नजर आए। वही रोजमर्रा की दाल, चावल, सरसों तेल, आटा, चायपत्ती सहित राशन संबंधी अन्य सामान पर जमकर कालाबाजारी की जा रही है।

वैक्सीनेशन के बाद ही खोलें दुकान

प्रशासन ने गाइडलाइन में सभी व्यापारियों की निर्देश दिए थे कि कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद ही दुकान खोलें जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा टल सके। इसके बावजूद भी अधिकांश व्यापारियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाए बिना ही बाजार खोल दिया। जिससे लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।