विद्यार्थी नए जीवन की शुरूआत ऐसी करें जिससे समाज गौरवान्वित हो : उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>> उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने के बाद समाज कल्याण के लिए समर्पित भाव से कार्य करना चाहिए। शिक्षा अर्जन के बाद विद्यार्थी अपने नये जीवन की ऐसी शुरूआत करें जिससे समाज गौरवान्वित हो सकें। मंत्री डॉ. यादव एलएनसीटी विश्वविद्यालय, भोपाल के प्रथम दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा विद्यार्थियों को रोजगारपरक शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न सुविधायें उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति की पूरी दुनिया में सराहना हो रही है। कोरोना के कठिन काल में भी उच्च शिक्षा के क्षेत्र में ऑनलाइन माध्यमों के उपयोग से विद्यार्थियों के पठन-पाठन का कार्य प्रभावित नहीं हुआ। मंत्री डॉ. यादव ने उज्जैन के सांदीपनी आश्रम में भगवान श्रीकृष्ण द्वारा शिक्षा ग्रहण करने का स्मरण कराया। उन्होंने कहा कि शिक्षा से संस्कार एवं संस्कृति का विकास होता है। हमारी संस्कृति की हमेशा उज्जवल परम्परा रही है।

समारोह में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति  जयनारायण चौकसे, कुलपति  नरेन्द्र कुमार थापक, स्वामी निर्मलानंदनाथ , स्वामी संतोषानंद देव, प्रो. भरत शरण सिंह सहित प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।