ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में खोले जायेगे स्टॉगरूम

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अभ्यर्थियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं तथा मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों की बैठक में मतगणना के दौरान की जाने वाली तैयारियों तथा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशो के अनुसार पारदर्शिता के साथ मतगणना का कार्य संपन्न कराया जायेगा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ अनुज कुमार रोहतगी, कांग्रेस अभ्यर्थी बाबू जण्डेल, बसपा अभ्यर्थी बिहारी सिंह सोलंकी, भाजपा के प्रतिनिधि दिनेश दुबोलिया, कांग्रेस अभ्यर्थी के निर्वाचन अभिकर्ता मोहम्मद अशरफ, बसपा जिला अध्यक्ष मिश्रालाल बैरवा, बसपा के निर्वाचन अभिकर्ता कपिल गुप्ता आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार 03 दिसंबर को प्रातः 08 बजे पोस्टल बैलेट के माध्यम से डाले गये मतो की गणना शुरू होगी तथा इसके आधे घंटे बाद प्रातः 8.30 बजे ईव्हीएम में डाले गये मतो की गणना का कार्य शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओ तथा मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्टॉगरूम खोले जायेगे। सभी गणना टेबिलो पर अभ्यर्थियों को अपने गणना एजेंट नियुक्त करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। सुबह 07 बजे से कांउटिंग हॉल में प्रवेश की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। टेबूलेशन के बाद उसकी एक प्रति आरओ टेबिल पर नियुक्त निर्वाचन अभिकर्ताओं को उपलब्ध कराई जायेगी। मतगणना से लेकर टेबूलेशन तक तथा उसकी फोटोकॉपी कराने का कार्य भी निर्वाचन अभिकर्ताओ के समक्ष काउंटिंग हॉल में ही होगा।
इस अवसर पर अभ्यर्थियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं को पोस्टल बैलेट की मतगणना के संबंध में विधि मान्य एवं अविधिमान्य होने वाले मतो के संबंध में भी जानकारी प्रदान की गई। बताया गया कि पोस्टल बैलेट मतो की गणना में पहले बडा लिफाफा खोला जायेगा, इसके बाद घोषणा प्रारूप की जांच कर सही पाये जाने पर बैलेट रखा छोटा लिफाफा खोला जायेगा। ईव्हीएम की गणना के लिए 14-14 टेबिल लगाई गई है, जिस पर स्टॉगरूम से मशीन लाकर गणना की जायेगी। मतगणना के उपरांत सीलिंग की कार्यवाही भी सभी निर्वाचन अभिकर्ताओ की उपस्थिति में की जायेगी।
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि मतगणना कक्ष में हर टेबिल पर सीसी टीवी कैमरे की निगरानी रहेगी। श्योपुर एवं विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के मतगणना कक्षो में पर्याप्त संख्या में सीसी टीवी कैमरे लगाये गये है। उन्होने कहा कि सभी निर्वाचन आयोग के नियमो का पालन करें। इस अवसर पर उन्होंने श्योपुर जिले में शांतिपूर्ण तथा इंसीडेंट फ्री चुनाव संपन्न होने में सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद भी दिया।

पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया ने मतगणना केन्द्र पर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी गई तथा कहा कि अधिकृत रूप से जारी किये गये परिचय पत्र के आधार पर प्रवेश की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, इसलिए सभी निर्वाचन अभिकर्ता एवं गणना एजेंट अपने प्रवेश पत्र लेकर आये। उन्होने कहा कि पार्किग के लिए केन्द्रीय विद्यालय परिसर में व्यवस्था की गई है तथा मैन रोड से हाउसिंग बोर्ड की ओर जाने वाले मार्ग से एन्ट्री दी जायेगी।