मध्य प्रदेशश्योपुर

श्रेष्ठ श्योपुर-मेहनत भरपूर का संकल्प Shreshtha Sheopur – resolution of hard work

श्योपुर.desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर संजय कुमार ने अधिकारियों से कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप जिले में सभी योजनाओं का लाभ आम लोगों को प्रदान करने के लिए कार्य करें, श्योपुर जिले को प्रत्येक योजनाओं में नंबर-01 बनाने की दिशा में सेवा भाव से कार्य करें, उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी श्रेष्ठ श्योपुर-मेहनत भरपूर के संकल्प के साथ विभागीय योजनाओं में लाभान्वित करने का कार्य करें।
स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में निर्देश
कलेक्टर संजय कुमार ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये कि परम्परागत रूप से स्वाधीनता दिवस मनाया जाये तथा सभी अधिकारी उमंग और उत्साह के साथ राष्ट्रीय पर्व में सहभागिता करें। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालयों में निर्धारित समय अनुसार राष्ट्रीय ध्वज फहराये जाये तथा पूर्व संध्या पर कार्यालयों एवं शासकीय ईमारतो पर रोशनी की जाये। स्टेडियम पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह को गरिमा के साथ भव्य रूप से आयोजित किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि ध्वजारोहण के अवसर पर अधिकारी, कर्मचारी अपने-अपने नियत कार्यालयों में उपस्थित होकर गरिमा के साथ ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित करें, जो अधिकारी एवं कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित नही रहेगे उन पर कडी कार्यवाही की जायेगी।

श्रेष्ठ श्योपुर-मेहनत भरपूर का संकल्प Shreshtha Sheopur – resolution of hard work

आपदा प्रबंधन की समीक्षा
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा आपदा प्रबंधन के तहत बाढ़ राहत एवं बचाव कार्यो की तैयारी की समीक्षा की गई, इस अवसर पर आपदा के समय उपलब्ध संसाधनो एवं बचाव सामग्री तथा उपकरणों के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। उन्होंने सभी सडक निर्माण विभागों को निर्देश दिये कि अपने-अपने सडक मार्गो पर ऐसे पुल-पुलिया, रपटे आदि हो जो वर्षाकाल में डूब जाते है, उन सब पर चेतावनी संकेतक लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों पर न केवल संकेतक लगाये जाये, बल्कि विभागीय कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई जाये, जो पुल-पुलिया एवं रपटे डूबने पर ट्राफिक को रोकने की कार्यवाही सुनिश्चित कर सकें।