दो हिस्ट्रीशीटर इनामी बदमाशों से पुलिस की मुठभेड-फायरिंग में दोनों के पैरों में लगी गोली

भिण्ड.ShashkantGoyal/ @www.rubarunews.com>> ग्वालियर के दो हिस्ट्रीशीटर ईनामी बदमाश डबरा से एक्सयूवी कार लूटकर भागे, जिसकी सूचना मेहगांव पुलिस को लगी तो ग्राम बहुआ के पास घेराबंदी करने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरु कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने जबावी फायरिंग तो आरोपीगणों के पैर में गोली लग गई जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा और पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। रात के समय मेहगांव पुलिस व बदमाशों में जमकर फायरिंग हुई। ग्वालियर क्राइम ब्रांच डीएसपी रवि भदौरिया और उनकी टीम ने मेहगांव पुलिस के सहयोग से बहुआ गांव के आसपास घेर लिया। पुलिस की घेराबंदी में आने के बावजूद बदमाशों ने सरेंडर नहीं किया। इस दौरान पुलिस को शार्ट एनकाउंटर करना पड़ा। शॉर्ट एनकाउंटर में दोनों बदमाश गोली लगने से घायल हुए हैं। बदमाशों को इलाज के लिए भिण्ड अस्पताल लेकर गये जहां से डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया। दोनों ही बदमाश हत्या के मामले में फरार चल रहे थे, जिन पर ग्वालियर के थाठीपुरा थाने में धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध है। जिला अस्पताल से ग्वालियर पुलिस ने अपने साथ लेकर गई।

 

बदमाश हत्या के मामले में भी चल रहे थे फरार

ग्वालियर के थाटीपुर थाना क्षेत्र में हत्या के मामले में फरार बिन्नी पुत्र राकेश जाखोदिया निवासी नदी पार टाल थाटीपुर और प्रशांत पुत्र धीरज जाट निवासी चितौरा हाल सिधेश्वर नगर ग्वालियर ने बीती रात ग्वालियर जिले के डबरा से एक्सयूवी लूट ली थी। दोनों बदमाशों का सुराग ग्वालियर क्राइम ब्रांच डीएसपी रवि भदौरिया को लगा। उन्होंने अपनी टीम के साथ बदमाशों का पीछा किया। बदमाशों ने इस दौरान भिंड जिले का रुख कर लियाए लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम उनके पीछे लगी रही। इसी दौरान क्राइम ब्रांच ने भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह से संपर्क किया। इसके बाद जिलेभर की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। रात 12:30 बजे मेहगांव थाना क्षेत्र के बहुआ गांव के आसपास मेहगांव पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाश बिन्नी जाखोदिया और प्रशांत जाट की घेराबंदी कर ली। जिसके बाद बदमाशो ने पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी तो मेहगांव पुलिस को जबावी फायरिंग करना पड़ी जो गोली पैरों में लग गई।

 

पुलिस ने दोनों को सरेंडर करने के लिए ललकारा

पुलिस ने दोनों बदमाशों को सरेंडर के लिए ललकारा, लेकिन आरोपियों की ओर से फायरिंग करना शुरु कर दिया, इससे क्राइम ब्रांच ग्वालियर और मेहगांव पुलिस ने भी शॉर्ट एनकाउंटर किया। शॉर्ट एनकाउंटर में दोनों आरोपी गोली लगने से घायल हुए। घायलों को अस्पताल भिजवाया गया, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर रेफर कर दिया गया है।

 

ग्वालियर के थाटीपुर थाने में दोनों पर हत्या का मामला दर्ज

दोनों आरोपीगणों पर ग्वालियर के थाटीपुर थाना क्षेत्र में पूर्व में हुए मर्डर में बिन्नी और प्रशांत जाट सहित सात आरोपित बनाए गए थे। इनमें से दो आरोपी पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैंए जबकि पांच आरोपित फरार थे। इन्हीं में बिन्नी और प्रशांत जाट शामिल थे। ग्वालियर क्राइम ब्रांच और भिंड पुलिस अब इस बारे में और पड़ताल कर रही है। मेहगांव थाने में क्राइम ब्रांच एसआइ सतीश यादव की रिपोर्ट पर देहाती नालसी कायम की गई है।

इनका कहना है:

ग्वालियर क्राइम ब्रांच से रात को सूचना मिली थी दो आरोपी कार लूटकर फरार हुए है जिसके बाद मेहगांव पुलिस को अलर्ट कर दिया था।

-मनोज कुमार, एसपी भिण्ड