ताजातरीनमध्य प्रदेश

कंटेनर अल्टो कार भिडी , 6 लोगों की मौत

भिण्ड[email protected]>> एनएच-92 हाइवे पर गुरुवार दोपहर दिल दहलाने पर वाला हादसा घटित हुआ, इस हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई और कंटेनर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए ग्वालियर रैफर किया गया,जहां उसका इलाज किया जा रहा है। कंटेनर चालक ने तेज व लापरवाही से चलाकर अल्टो कार को चपेट में लेकर जोरदार टक्कर मार दी जिससे कार के परखच्चे उड़ गये और खंती में जा गिरी। हादसे के बाद हाइवे पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया, इसकी खबर जब ग्रामीणों को लगी तो मौके पर दौड़ते हुए पहुंचे और बचाव कार्य प्रारंभ किया गया। यह हादसा गोहद थाना क्षेत्र के बिरखड़ी डांग के सामने घटित हुआ। हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी गई और मौके पर पहुंचकर कार में फसे शवों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया, जिसके बाद गोहद अस्पताल में डायल 100 व एंबूलेंस की मदत से लेकर पहुंचे और पीएम हाउस में रखवाया गया, पुलिस ने हादसे की सूचना मृतक परिवार को दी जो देर शाम तक पहुंचे और बिलख-बिलख कर रोने लगे। इस हादसे में 3 महिलाएं, एक बच्चा सहित दो पुरुष की मौत होना बताया गया है। वहीं कैंटर चालक बुरी तरह जख्मी हो गया। हादसे की सूचना जब पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्बारेस को लगी तो बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जेसीबी व क्रेन मशीन की मदत से हाइवे पर डाले कंटेनर को साइड से करवाया, जिसके बाद देर शाम तक जाम खुल सका और रास्ता आवागमन शुरु हुआ। पुलिस ने आरोपी चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। वहीं शवों का पीएम कराकर परिजनों के सुर्पुद किया गया।

एक साथ 6 लोगों की मौत

गुरुवार दोपहर 2 बजे चौराहा थाना क्षेत्र के बिरखड़ी के पास अल्टो कार यूपी75 एसी3475 को कंटेनर क्र. एमपी 07जीए3147 ने जोरदार टक्कर मार दी जिसमें सवार दीपसिंह पुत्र सरनामसिंह  45 वर्ष बंसी का नगला जिला इटावा, वीर सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह 35 वर्ष निवासी कोथोर जिला मैनपुरी, नीतू पत्नी लोकेंद्र उम्र 26 वर्ष निवासी गोले की गडिय़ा हाथी रती का पुरा अंबाह, कमलेश कुमारी पत्नी दीप सिंह उम्र 40 वर्ष वंशी का नगरा इटावा, जीवन देवी पत्नी सुरेंद्र सिंह भदोरिया उम्र 60 थाना किशनी, ऋषभ तोमर पुत्र लोकेंद्र सिंह तोमर 9 वर्ष हाथी रत्ती का पुरा निबासी अंबाह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

बुधवार को ग्वालियर में रिश्तेदारों के यहां गये हुए थे मृतक

बुधवार शाम को सभी मृतक ग्वालियर में किसी रिश्तेदार के यहां घूमने के लिए गये हुए थे और गुरुवार दोपहर घर बापस जा रहे थे तभी ग्राम बिरखडी डांग पड़ाह के सामने कंटेनर के चालक ने तेज व लापरवाही से चलाकर कार को चपेट में लेकर मौत के घाट उतार दिया, जिसके बाद हाइवे पर चिल्ला-पुकार शुरु हो गई, हादसा इतना भीषण था कि सभी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं कनेंटर चालक भी बुरी तरह जख्मी हो गया, जिससे ग्रामीणों ने कटेनर से बाहर निकाला और एंबूलेंस की मदत से उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया।

हादसे के बाद हाइवे पर लगा रहा जाम

अल्टो कार व कंटेनर की जोरदार भिडंत के बाद एनएच-92 हाइवे पर दोनों साइड लंबा जाम लग गया, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद देर शाम तक खोला गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एसपी ने जेसीबी व क्रेन मशीन की सहायत से कनेंटर को हाइवे से साइड से कराया, जिसके बाद शाम खुला और आमजन को राहत मिली, वहीं पुलिस ने मृतकों के शवों का पीएम कराकर परिजनों के सुर्पुद कर दिया। सभी मृतक एक-दूसरे के रिश्तेदार बताये जा रहे हैं।

इनका कहना है:

एनएच-92 पर हादसा घटित हुआ है जिसमें 6 लोगों की जनहानि हुई है सबका  पीएम कराकर उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।

-परमालसिंह मेहरा, एसडीओपी गोहद

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com