लॉकडाउन के नियमो का पालन न करना आम आदमी दुकानदारों को पड़ सकता है मंहगा

भिण्ड.ShashkantGoyal/ @www.rubarunews.com>> शहर के मुख्य बाजारों में लॉकडाउन का पालन दुकानदार नहीं कर रहे है इन्ही कारण से बाजारों में अनावश्यक भीड़ का आवागमन देखा जा रहा है। जब की प्रदेश सरकार ने सख्ती से सभी प्रदेश के जिलों को संपूर्ण लॉकडाउन पालन करने के दिशा निर्देश दिए है। लेकिन जिला प्रशासन की टीम के द्वारा प्रत्येक दिन दल बल के साथ सख्ती का प्रयोग दिखाया गया, लेकिन फिर भी छोटे दुकानदार पुलिस और राजस्व की टीम के साथ आंख-मिचौली का खेल-खेलते हुए दुकानों का संचालन कर रहे है ऐसे में जिला प्रशासन ने अब प्रत्येक चौराहे पर राउटी लगा दी गई है और हर व्यक्ति की अनावश्यक घूमने पर चालान के साथ-साथ जुर्माना और उन पर कार्यवाही भी की जा रही है। मंगलवार को हाथों में मोटा-सोटा लेकर सडको पर स्वयं उतरे और बाजार में पहुंचकर दुकानों को समझाइश दी।

 

दलबल के साथ थाना प्रभारी बाजार में किया भ्रमण

शहर थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा अपने दल बल के साथ ओर ऐसे लोगो पर की गई कार्यवाही जो दुकान खोलकर पुलिस के साथ आंख मिचौली खेल रहे थे, काफी दुकानदार और अनावश्यक युवाओ को चखाया सोटा का स्वाद एक व्यक्ति ने अपनी तवियत ही खराव होना बताया जिस पर डॉ का पर्चा ओर डॉ का नाम पूछा तो उस व्यक्ति के द्वारा न पर्चा मिला न डॉक्टर का नाम ऐसे झूठ बोलने वालो पर 500 रुपये का चालान भी किया गया और चालान के साथ साथ पांच-पांच मोटे-मोटे सोटा की सलामी भी खानी पडी इस लिए बाजारों में अब दुकान को 30 मई तक बंद कर रखे और व्यर्थ बाजारों में न घूमे अन्यथा पुलिस के जवानों की ताकत के सोटा का स्वाद चखना पड सकता है।

 

लॉकडाउन में व्यापारियों को उल्लंघन करना पड़ सकता है भारी

शहर थाना प्रभारी बाजारों में अब हर रोज सुबह से लेकर शाम तक देंगे अपनी दस्तक जो अनावश्यक घूमता मिला उन पर कार्यवाही जरूर होगी और साथ ही पांच सोटा भी टिकाये जाएंगे। अब इन मार्केट पर पुलिस की रहेगी सतर्क निगरानी, सदर बाजार, कमला मार्कीट, हाथी मार्केट, कुसुम बाई, कॉलेज नेहरू, बॉलबॉडी गली, नेहरु मार्केट, जवाहर मार्केट, गोल मार्कीट, भगवाती पैलेश, धनवंतरी कॉम्प्लेक्स, जैन मार्कीट, कंचन मार्कीट आदि इलाको में पुलिस की सतर्क नजर इन स्थानों पर व्यक्ति घूमता या खरीददारी करता मिला तो उनकी खैर नहीं और ऐसे दुकानदारों पर जुर्माना के साथ-साथ 151 की कार्यवाही एक दिन की जेल भी हो सकती है, इसलिए घरों पर रहे सतर्क रहें।