क्राइमताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

विजयपुर के इकलौद में दुग्ध उत्पाद बनाने के कारखाने शील्ड

श्योपुर.Desk/@www.rubarunews.com-कलेक्टर  संजय कुमार के निर्देशानुसार विजयपुर विकासखण्ड के इकलौद ग्राम में दुग्ध उत्पाद बनाने वाले 5 कारखानो को शील्ड करने की कार्यवाही की गई है। एसडीएम विजयपुर  नीरज शर्मा के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम द्वारा आज इकलौद पहुंचकर कार्यवाही को अंजाम दिया गया। खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम द्वारा सेम्पलिंग की कार्यवाही की जा रही है।
एसडीएम  नीरज शर्मा ने बताया कि ग्राम इकलौद में हरेन्द्र धाकड, राकेश धाकड, गोपी प्रजापति, रामदयाल रावत एवं पवन शर्मा द्वारा संचालित दुग्ध उत्पादो के कारखाने एवं गोदाम पर छापा मारकर शील्ड करने की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में नायब तहसीलदार  शैलेन्द्र देव सिंह, आरआई  संजीव श्रीवास्तव, पटवारी  जगवीर सिंह राजावत आदि शामिल रहें। एसडीएम  नीरज शर्मा की सूचना पर विजयपुर पहुंचे खाद्य एवं औषधि प्रशासन के खाद्य सुरक्षा अधिकारी  धमेन्द्र जैन द्वारा राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में शील्ड कारखानो एवं गोदामो को खुलवाकर विभिन्न दुग्ध उत्पाद मावा, क्रीम, दूध आदि के सैम्पल लिये गये।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी  धर्मेन्द्र जैन ने बताया कि सैम्पलिंग की कार्यवाही देर रात तक जारी रहेगी, अभी तक 4 दुग्ध डेयरी संचालको के यहां से सेम्पल कलेक्ट कर लिये गये है तथा एक और शेष डेयरी कारखाने से सेम्पल लिये जा रहे है। उन्होने बताया कि सेम्पलो को जांच के लिए भोपाल स्थित लैब में भेजा जायेगा। राजस्व विभाग की टीम द्वारा सैम्पलिंग के बाद इन प्रतिष्ठानो को फिर से शील्ड कर दिया गया है।