ताजातरीनराजस्थान

सामान्य पर्यवेक्षक ने किया वेबकास्टिंग व्यवस्था का अवलोकन

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- विधानसभा आम चुनाव,2023 के तहत मतदान दिवस पर बूथों पर वेबकास्टिंग के जरिए नजर रखी जाएगी। वेबकास्टिंग के लिए जिला कलेक्ट्रेट परिसर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। वेबकास्टिंग के लिए की गई व्यवस्था का गुरुवार को हिंडोली विधानसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक हरीश नैय्यर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने जायजा लिया।
सामान्य पर्यवेक्षक ने निर्देश दिए कि निगरानी के दौरान सभी तरह की सूचनाएं निर्धारित प्रपत्रों में सावधानी के साथ पूर्ति की जावे। उन्होंने वेबकास्टिंग व्यवस्था का अवलोकन कर आवश्यक जानकारी भी ली।
इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सामान्य पर्यवेक्षक को विधानसभावार चिन्हित मतदान केंद्रों की निगरानी के लिए की गई वेबकास्टिंग व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वेबकास्टिंग के लिए नियोजित कार्मिकों को इस संबंध में प्रशिक्षण भी दिया गया है, ताकि कार्य को सुचारू किया जा सके। इसके अलावा कक्ष में मोबाइल का प्रयोग वर्जित किया गया है।
इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज परिडवाल, डीआईओ अनिल भाल, डीओआईटी के संयुक्त महेन्द्रपाल आदि मौजूद रहे।