छतरपुर की शमिता सिंह ने जीता देश की पहली बुंदेली शेफ का खिताब

इंदौर.Desk/ @www.rubarunews.com- ट्रूपल बुंदेलखंड द्वारा आयोजित क्षेत्र की पहली ऑनलाइन शेफ प्रतियोगिता, ‘बुंदेली शेफ’ का खिताब छतरपुर की शमिता सिंह के नाम रहा है। वहीं दूसरे स्थान पर मुंबई की सोनल जैन व तीसरे स्थान पर इंदौर की वर्षा जैन रहीं।

शनिवार को आयोजित हुए एक भव्य समारोह में ललितपुर की कीर्ति नामदेव और झांसी की शिवाली अग्रवाल ने भी टॉप 5 प्रतिभागियों के रूप में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी वर्चुअल जज रहीं। उनके द्वारा सभी प्रतिभागियों को दिए गए विशेष टास्क्स को बारीकियों से पूरा करते हुए सभी को पीछे छोड़ शमिता ने विजेता का खिताब अपने नाम किया।

 

कार्यक्रम को लेकर बुंदेली शेफ के स्पॉन्सर ‘ऑर्गेनिक संकल्प’ के फाउंडर, राजेंद्र राजपुरोहित ने कहा, “हमारे देश में हुनर का असीमित भण्डार है, लेकिन उसमें निखार की उतनी ही कमी है। बुंदेली शेफ के माध्यम से महिलाओं को अपनी प्रतिभा से बुंदेलखंड के पारम्परिक तथा प्रसिद्द व्यंजनों को देश के समक्ष पेश करने सुअवसर मिला है।” वहीं अन्य स्पॉन्सर पीआर 24×7 की वाइस प्रेसिडेंट नेहा गौर ने शो का हिस्सा बनने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, ‘बुंदेली संस्कृति को स्वाद के माध्यम से जोड़ने का यह अनोखा शो बुंदेली महिलाओं को एक अलग पहचान बनाने का मौका दे रहा है।’

 

ट्रूपल बुंदेलखंड के को-फाउंडर, अतुल मलिकराम कहते हैं, “सभी प्रतिभागी अपनी मेहनत और लगन से फाइनल राउंड तक पहुँचे हैं। सभी के सहयोग से ही यह शो सार्थक हो पाया है। सभी प्रतिभागियों को इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने और अपना प्यार देने के लिए धन्यवाद् और सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

 

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन महीनों से संचालित बुंदेली शेफ के ग्रैंड फिनाले का आयोजन इंदौर में किया गया, जो कई चरणों को पार करता हुआ यहाँ तक पहुँचा है। शो को भारी मात्रा में रजिस्ट्रेशन्स तथा प्रतिस्पर्धियों की लम्बी-चौड़ी लिस्ट के साथ 8 ऑडिशंस, 2 क्वार्टर फिनाले और सेमी फिनाले को पार करते हुए इस प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में टॉप 5 प्रतिभागियों का दबदबा रहा। इसी के साथ शो की जज, ज्योति नामदेव तथा होस्ट, ऐश्वर्या फेंडर सहित समस्त ट्रूपल टीम ने शो को शुरू से अंत तक सार्थक बनाने में बखूबी सहयोग दिया। ट्रूपल बुंदेलखंड भारत तथा बुंदेलखंड की तमाम प्रतिभाओं तथा हुनर को सलाम करता है और साथ ही सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

आगामी प्रोजेक्ट:

यदि आपने अपने भीतर एक बेहतरीन कलाकार छिपा रखा है, और देश को अपनी प्रतिभा दिखाना चाहते हैं, तो ट्रूपल बुंदेलखंड के नए शो और क्षेत्र की पहली ऑनलाइन एक्टिंग प्रतियोगिता ‘बुंदेली मेस्ट्रो’ का हिस्सा जरूर बनें। 15 जुलाई से शुरू होने वाली यह प्रतियोगिता पूरी तरह मुफ्त है, जो 16 सितम्बर को देश का पहला बुंदेली मेस्ट्रो तलाशने का सफर पूरा करेगी। प्रति गुरुवार होने वाली दो माह के अंतराल की इस प्रतियोगिता को विभिन्न रूप प्रदान किए गए हैं। पहले, दूसरे तथा तीसरे चरण में ऑडिशंस किए जाएंगे, जिनकी तारीखें क्रमशः 15, 22 तथा 29 जुलाई तय की गई हैं। तो शीघ्र ही रजिस्टर करें, और बनें देश के पहले बुंदेली मेस्ट्रो।