बिहार

संत टेरेसा मेमोरियल स्कूल में मनाया गया दूसरा वार्षिक उत्सव

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com- राजधानी पटना के केसरी नगर स्थित संत टेरेसा मेमोरियल स्कूल में दूसरा वार्षिक उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया।
कार्यकम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन के साथ हुई। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि जदयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद, राजकीय राष्टीय सम्मान से अंलकृत शिक्षिका डा. नम्रता आनंद, कुंदन कुमार सिंह और मुरली मनोहर सिंह उपस्थित थे। सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत फूल-बुके , मोमेंटो और अंगवस्त्र देकर किया गया।
इस अवसर पर राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि शिक्षा राष्ट्र के व्यक्तिगत, सामाजिक, प्राकृतिक और आर्थिक विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अच्छी शिक्षा एवं संस्कार ही जीवन को एक नया रुप देते हैं। हमें समाज को शिक्षित एवं संस्कारित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं को हिस्सा लेना चाहिए।
डा. नम्रता आनंद ने कहा,अच्छी शिक्षा एवं संस्कार ही जीवन को एक नया रुप देते हैं। हमें समाज को शिक्षित एवं संस्कारित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि परिवारों के बढ़ने के साथ-साथ उनकी युवा पीढ़ी को संस्कारित एवं सकारात्मक मार्ग दर्शन की आवश्यकता है।शिक्षा से हर लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सबकी जिम्मेदारी है। शिक्षा के बिना समाज का विकास असंभव है,
स्कूल की प्रिसिंपल सुचिता झा ने कहा कि पढ़ाई के साथ स्कूल की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। साथ ही प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती हैं जिससे उनमें आत्मविश्वास बढ़ सके।कार्यक्रमों से छात्रों में छिपी हुई प्रतिभा को निखारना आसान होता है।उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को विश्वस्तरीय एजुकेशन देने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।
इस अवसर पर स्कूल के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बेस्ट स्टूडेंट का पुरस्कार अंतरा झा, बेस्ट सोलो डांस जूनियर नंदिनी और गुनगुन, बेस्ट डुयेट डांस सुरभि सुरूचि, बेस्ट ग्रुप डांस टाइ हुआ। बेस्ट टीचर मिसेज रेणु सिंह को मिला। इस अवसर पर प्रिंसिपल मिसेज सुचिता झा,डायरेक्टर धर्मेन्द्र कुमार झा, रणधीर कुमार वर्मा , आशुतोष ब्रजेश, शिक्षक असित जी, रेणु सिंह, रश्मि सिन्हा, अर्पणा कुमारी, चित्रलेखा सिन्हा, शीला अरूण, हैप्पी कुमारी, पिंकी मिस, अक्षरा मिस, सरोज सर और स्कूल के छात्र उपस्थित थे।