राजसी परम्परागत तौर तरीकों से मनाई सावनी तीज .

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  रानी रोहिणी कुमारी राजपूत महिला फाउंडेशन द्वारा राजसी परम्परागत तौर तरीकों से ईश्वरी निवास पर श्रावनी तीज मनाई गयी।

कार्यक्रम में अतिथि रही सभापति मधु नुवाल ने कहा की तीज हमारी बूंदी की पहचान है। नुवाल ने बताया की सावनी तीज या हरियाली तीज यह इकलौता व्रत है, जो सुहागनियो के जरिये उनके मायके और ससुराल के बीच रिश्तो की डोर को मजबूत करती है।
मुख्य अतिथि रही जिला प्रमुख श्रीमती चंद्रावती कँवर ने कहा की बूंदी की तीज यहाँ का गौरवपूर्ण त्यौहार है जिसका यहाँ के लोगो में विशेष प्रेम देखने को मिलता है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि विमलेश सोनी व पुष्पा भाकल रही। विशिष्ट अतिथियों ने कार्यक्रम व संस्था की सराहना करते हुए बताया की संस्था जन सेवा कार्यो , सामाजिक सरोकारों में सदैव अग्रणी रहती है।
संस्था की अध्यक्ष श्रीमती रानी रोहिणी कुमारी ने बताया की संस्था यह उत्सव हर वर्ष बड़े धूम धाम से आयोजित करती है अध्यक्ष ने बताया की संस्था का उदेश्य सदैव जन हित कार्य व अपने परम्परागत त्योहारों को संरक्षित रखना है।

संस्था की सचिव रीना राणावत ने बताया की महिलाये एक से बढ़ कर एक राजपूती लहरिये वेशभूषा में सजी सवरी थी। सचिव ने बताया की संगठन की सभी महिलाओ ने तीज माता की विधि विधान से पूजा अर्चना की। श्रवण मास होने से ठाकुर जी को झूला झुलाया गया व् झांकी सजाई गयी।

कार्यक्रम के दौरान सबसे सुन्दर लेहरिया पोशाक, नृत्य, मेहंदी, लकी ड्रा प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गयी जिनके विजेता रही महिलाओ को रानी रोहिणी कुमारी राजपूत महिला फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती रानी रोहिणी कुमारी ने पुरस्कार भेट किया।