खेलमध्य प्रदेश

आईएसएसएफ विश्व कप में सरबजोत ने भारत के लिए की स्वर्णिम शुरूआत Sarabjot makes golden start for India in ISSF World Cup

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>भोपाल के बिशनखेड़ी स्थित मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग एकेडमी ऑफ एक्सीलेंस में पहली बार हो रही आईएसएसएफ़ वर्ल्ड कप की शुरूआत में ही भारत ने अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज करा दी है।

देश के सरबजोत सिंह ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल के स्वर्ण पदक मैच में अज़रबैजान के रुस्लान लुनेव को 16-0 से हरा कर भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। म.प्र. शूटिंग अकादमी रेंज में शुरू हुए मुक़ाबले में देश के वरुण तोमर ने भी काँस्य पदक जीता।

अंबाला के खिलाड़ी सरबजोत ने 585 के स्कोर के साथ 24 पदक दावेदार में से 60-शॉट क्वालीफिकेशन राउंड में सबसे पहले शीर्ष स्थान हासिल किया। 25-शॉट के शीर्ष आठ रेंकिंग राउंड में सरबजोत 253.2 के स्कोर के साथ फिर से शीर्ष पर रहे। सरबजोत ने अपने अंतिम शॉट में सटीक 10.9 स्कोर का निशाना लगाया और आईएसएसएफ विश्व कप का पहला पदक अपने नाम किया।

आईएसएसएफ विश्व कप में सरबजोत ने भारत के लिए की स्वर्णिम शुरूआत Sarabjot makes golden start for India in ISSF World Cup

चाइना की ली जू ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता जबकि उनकी हमवतन कियान वेई ने काँस्य पदक जीता जर्मनी की डोरेन वेनकम्प ने महिला वर्ग में काँस्य पदक हासिल किया।

प्रतियोगिता का दूसरा दिन

गुरूवार को एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट प्रतियोगिता निर्धारित है। एयर पिस्टल 10 मीटर की मिक्स्ड टीम फाइनल स्पर्धा दोपहर 12 बजे शुरू होगी। वहीं 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम फाइनल सुबह 10.30 बजे होगा। सभी फाइनल ISSF और NRAI YouTube चैनलों पर लाइव स्ट्रीम किए जा रहे हैं।