जिला इकाई एमएचआरसी व डीसीआरएफ़ की समीक्षा बैठक सम्पन्न

मातृत्व स्वास्थ्य को और बेहतर करने की आवश्यकता- वीरेन्द्र शर्मा

अभियान समुदाय व सरकार के मध्य सेतु के रूप में कार्यरत- रामजीशरण राय

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>> जिले में मातृत्व स्वास्थ्य व बाल अधिकारों के क्रियान्वयन की बेहतर स्थिति लाने के उद्देश्य से मातृत्व स्वास्थ्य हकदारी अभियान मप्र एवं जिला बाल अधिकार मंच (सीआरओ) जिला इकाई दतिया संयुक्त तत्वावधान में मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन डॉ. बबीता विजपुरिया के निवास पर आयोजित की गई। समीक्षा बैठक में अध्यक्षता एड. कृपालसिंह बुंदेला एवं समाजसेवी/ पत्रकार सुबोध शर्मा ने संयुक्त रूप से की।

बैठक में विगत समय में आयोजित अभियान के तहत गतिविधियों की जानकारी रामजीशरण राय (राज्य समन्वय समिति) ने दी साथ ही आगामी रणनीति की जानकारी दी। बैठक में जिला स्तरीय स्वास्थ्य संवाद के बारे में बलवीर पाँचाल व अशोक कुमार शाक्य व वरिष्ठ पत्रकार सतीश सिहारे द्वारा विस्तृत रूप से समुदाय आधारित निगरानी (सीबीएम) स्थिति को जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अविलंब सुधार से प्रयास करने की बात कही साथ ही कुछ अधिकार हनन के मुद्दों पर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु जिम्मेदार कर्मचारियों पर जुर्माने की कार्यवाही की जावेगी। वरिष्ठ सदस्य वीरेंद्र शर्मा ने अपेक्षा जाहिर की कि अभियान द्वारा गतिविधियों को गति दी जावे।

 

कार्यक्रम का संचालन डॉ. बबीता विजपुरिया एवं एड. कल्पनाराजे बैस द्वारा किया गया। बैठक में आमंत्रित सदस्य अनिल गोस्वामी व भानुमती शाक्य द्वारा अपने विचार व्यक्त किए। अभियान गति देने के लिए श्रीमती उमा नौगरैया एवं श्रीमती रंजना भटनागर द्वारा अपने विचार व्यक्त किए। आयोजित बैठक में उपस्थित अन्य जिला इकाई सदस्यों ने अभियान से संबंधित व्यापक जानकारी का आदान प्रदान किया गया।

अभियान की ओर से कलेक्टर व सिविल सर्जन को मांगपत्र सौंपने हेतु अभियान प्रतिनिधि मंडल में एड. कृपालसिंह बुन्देला, वीरेंद्र शर्मा, एड. कल्पनाराजे बैस, सुबोध शर्मा व अशोक कुमार शाक्य ने सहमति जताई। कार्यक्रम के अंत में अभियान सदस्य प्रशान्त गुप्ता ने आभार व्यक्त किया। आगामी बैठक 3 अप्रैल को वीरेन्द्र शर्मा के निवास पर आयोजित की जावेगी। उक्त जानकारी अभियान सदस्य बलवीर पाँचाल ने दी।