मध्य प्रदेश

विश्व शांति की रक्षा हेतु साम्राज्यवादी ,फासीवादी , प्रतिगामी ताकतों के प्रतिरोध का संकल्प Resolve to resist imperialist, fascist, regressive forces to protect world peace

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- अखिल भारतीय शांति एवं एकजुटता संगठन की भोपाल इकाई की स्थानीय शाकिर सदन में आयोजित सांगठनिक बैठक में विश्व शांति पर व्याप्त संकटों पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए विश्व शांति की रक्षा हेतु साम्राज्यवादी , फासीवादी, प्रतिगामी ताकतों के प्रतिरोध का संकल्प लिया गया।
अखिल भारतीय शांति एवं एकजुटता संगठन मध्य प्रदेश के राज्य सम्मेलन की पूर्व बेला में आयोजित भोपाल इकाई की इस महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता कॉमरेड ए एच सिद्दीकी ने की तथा बैठक का संचालन भोपाल इकाई के सचिव कॉमरेड जे पी दुबे ने किया।

विश्व शांति की रक्षा हेतु साम्राज्यवादी ,फासीवादी , प्रतिगामी ताकतों के प्रतिरोध का संकल्प Resolve to resist imperialist, fascist, regressive forces to protect world peace

इस बैठक में मुख्य वक्तव्य देते हुए कॉमरेड शैलेन्द्र शैली ने विश्व शांति पर व्याप्त संकटों पर चिंता व्यक्त की तथा इसके प्रतिरोध हेतु प्रगतिशील ,वामपंथी दलों के बढ़ते प्रभाव का भी उल्लेख किया।इस संदर्भ में भारत में राष्ट्रवाद की संकीर्ण मानसिकता,धर्म के उन्माद से लगातार बिगड़ती स्थितियों पर भी चिंता व्यक्त करते हुए प्रगतिशील मूल्यों और वैज्ञानिक समझ के आधार पर जन शिक्षण व्यापक रूप से करने की आवश्यकता को प्रतिपादित किया।
कॉमरेड सत्यम पांडे ने इस संकट के समय में अखिल भारतीय शांति एवं एकजुटता संगठन के महत्व को रेखांकित किया तथा संगठन को प्रभावी बनाने हेतु सुझाव दिए।
बैठक में कॉमरेड वी के शर्मा,कॉमरेड गुणशेखरन ,कॉमरेड शिव शंकर मौर्य,कॉमरेड शंकर राव ने भी विचार व्यक्त किए।
बैठक के अध्यक्ष कॉमरेड ए एच सिद्दीकी ने संगठन को अधिक प्रभावी बनाने हेतु सभी प्रगतिशील ,धर्मनिरपेक्ष ,लोकतांत्रिक ताकतों को संगठन में शामिल करने की अपील की ।
इस अवसर पर राज्य सम्मेलन में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों का भी चयन किया गया।
बैठक में कॉमरेड नवाबुद्दीन , शेर सिंह और कुलदीप भी सम्मिलित हुए।