राजस्थानशिक्षा

हाड़ौती के राजपूत समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे आना होगा The Rajput community of Hadauti will have to come forward in the field of education.

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- श्री क्षत्रिय (राजपूत) संस्कार बचत एवं साख सहकारी समिति की नवीं आम सभा रविवार को समाजसेवी महिपत सिंह हाड़ा के मुख्यातिथ्य और जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। आमसभा में हिंडोली के पुलिस उपाधीक्षक सज्जन सिंह राठौड़ विशिष्ट अतिथि रहे। हाड़ौती के राजपूत समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे आने का आह्वान करते हुए महीपत सिंह हाड़ा ने कहा कि राजस्थान में हाड़ौती का इलाका सरसब्ज है, लेकिन यहां का राजपूत समाज सहित अन्य युवा अभी तक शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। जिसे गंभीरता से लेते हुए इस क्षेत्र पर कार्य करने की आवश्यकता है। विशिष्ट अतिथि हिंडोली पुलिस उपाधीक्षक सज्जन सिंह राठौड़ ने युवाओं से समाज में फैली कुरूतियों को मिटाने के लिए समाज को आगे आकर काम करने का आव्हान किया। जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर ने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि राजपूत युवाओं को सर्व समाज को साथ लेते हुए भ्रष्टाचार एवं अन्याय के विरुद्ध आवाज उठानी होगी ताकि समाज मे समरसता बनी रहे। आम सभा में समिति सचिव एडवोकेट आनंद सिंह नरुका ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा कोषाध्यक्ष ओमराज सिंह हाड़ा ने आय व्यय का ब्यौरा रखा। समिति अध्यक्ष बलवीर सिंह राजावत ने संस्था की उपलब्धियों व आगामी कार्ययोजना की जानकारी दी।

हाड़ौती के राजपूत समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे आना होगा The Rajput community of Hadauti will have to come forward in

आम सभा को समिति उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह राणावत ने आभार व्यक्त किया। संचालन मंडल के वीरेंद्र सिंह हाड़ा, डॉ अमर सिंह शक्तावत, नंद सिंह सोलंकी, पृथ्वी सिंह राजावत, देवी सिंह राणावत, भूपेंद्र सिंह सोलंकी, डिम्पल राठौड़ व पूनम कंवर ने अतिथियों का स्वागत किया। आम सभा में जोधपुर जिले के भूंगरा गेस त्रासदी में मृत व्यक्तियों के परिजनों को 51 हजार रुपये सहयोग राशी भेजने का भी निर्णय लिया।