ताजातरीनराजस्थान

अनुशासनहीनता करने वाले शिक्षकों को किया एपीओ

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-विगत 3 वर्षों से स्टाफ सदस्यों के कार्य और व्यवहार से प्रदूषित हो रहा राउमावि बल्लोप का वातावरण अब सुधर सकेगा। गौरतलब हैं कि राउमावि बल्लोप ब्लॉक तालेड़ा के कार्यवाहक प्रधानाचार्य जगदीश मेघवाल व्याख्याता इतिहास और वरिष्ठ अध्यापिका निर्मला चौधरी विगत 3 वर्षों से अपने कार्य और व्यवहार से विद्यालय का वातावरण दूषित कर रहे थे। इस संदर्भ में पूर्व में भी मामले की जांच हो चुकी थी। हर बार समझाईस के बाद मामला समाप्त कर दिया जाता था। गत माह दोनों ने एक दूसरे के विरुद्ध पुलिस थाना तालेड़ा में मामला दर्ज कराया। इस बार पुनः दोनों ने एक दूसरे के विरुद्ध जिला कलेक्टर और शिक्षा विभाग को शिकायत की। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय द्वारा तीन सदस्यीय जांच दल गठित कर विशेष जांच करवाई गई।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ महावीर कुमार शर्मा ने बताया कि प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर निदेशक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर ने जगदीश मेघवाल व्याख्याता इतिहास को पदस्थापन की प्रतीक्षा में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय खैराबाद जिला कोटा में लगाया, साथ ही संयुक्त निदेशक कोटा संभाग ने निर्मला चौधरी वरिष्ठ अध्यापिका अंग्रेजी को पदस्थापन की प्रतीक्षा में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय सुल्तानपुर कोटा में लगाया गया हैं। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि निर्मला चौधरी द्वारा अनधिकृत रूप से सोशल मीडिया का उपयोग करने तथा पुलिस थाने में केस दर्ज होने से समाचार पत्रों और सोशल मीडिया में आने से विभाग की छवि धूमिल हुई हैं। ऐसे में उनके विरुद्ध सीसीए नियमों के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।
इनका कहना है
विद्यालयों में किसी भी तरह की गुटबाजी और अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे कार्मिक, शिक्षक जो विद्यालय का शैक्षिक वातावरण दूषित करते हैं उनके विरुद्ध अभियान चलाकर दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। सभी संस्था प्रधान विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को सकारात्मक बनाए रखने के लिए अपनी प्रभावी भूमिका निभाएं। प्रबोधन करने वाले अधिकारी विद्यालय सम्बलन के दौरान इस बिंदु पर भी ध्यान दें।
डॉ महावीर कुमार शर्मा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, बूंदी