गांधी के विचारों को युवा पीढ़ी करें आत्मसात- राजकुमार माथुर Young generation should imbibe Gandhi’s ideas – Rajkumar Mathur

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> गांधी सप्ताह के तहत गुरूवार को इम्मानुएल स्कूल में ‘गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है’ पर सेमीनार व व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक राजकुमार माथुर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर ने शिरकत की। इसमें स्कूली बच्चों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जीवन और उनके सिद्धांतों पर व्याख्यान दिए। जिला संयोजक ने गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

गांधी के विचारों को युवा पीढ़ी करें आत्मसात- राजकुमार माथुर Young generation should imbibe Gandhi’s ideas – Rajkumar Mathur

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए गांधी जीवन दर्शन समिति संयोजक ने कहा कि वर्तमान समय में गांधी जीवन आदर्शों पर चलने की जरूरत है। युवा पीढ़ी गांधी के विचार को आत्मसात करते हुए उनके उज्ज्वल पक्ष को आमजन तक पहुंचाए। उन्हांेने राष्ट्रपिता के जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर ने कहा कि कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जीवन अपने आप बहुत बड़ी शिक्षा है। बापू के सपनों के भारत का निर्माण हम सब मिलकर पूरा करेंगे। कार्यक्रम में सर्वेश तिवारी, कंचन सिंह राजपूत, कामना माथुर ने गांधी दर्शन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए गांधी जी के सिद्धांतों को आत्मसात करने की बात कही।

इस अवसर पर इम्मानुएल स्कूल की छात्रा प्रियांशा, छात्र अनुज ओझा, महात्मागांधी राजकीय विद्यालय बालचंद पाडा की छात्रा पूर्वी जैन, चिन्मया सैनी, विकास नगर स्कूल की छात्रा नैना नायक, श्यामयवी शर्मा व कीर्ति कुमारी प्रजापति ने गांधी दर्शन पर व्याख्यान प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में मॉडल स्कूल लाखेरी की छात्रा प्रतिभा सोनी ने गांधी जी के प्रिय भजन ‘ वैष्णव जन ते…’ की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में गांधी जीवन दर्शन समिति जिला संयोजक राजकुमार माथुर एवं जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र व्यास ने छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किए। कार्यक्रम का संचालन अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश गोस्वामी ने किया। अंत में जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र व्यास ने सभी का आभार व्यक्त किया।