कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिये जन-सहभागिता और जागरूकता जरूरी – गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>> गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिये जन-जागरूकता के साथ जन-सहभागिता भी जरूरी है। डॉ. मिश्रा मंत्रालय में कोविड संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिये जन-जागरूकता एवं प्रचार-प्रसार संबंधी मंत्री-समूह की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में प्रभावी रणनीति बनाने के लिये मंत्री-मण्डल के सदस्यों ने विस्तार से विचार-विमर्श किया। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास सारंग मौजूद थे। संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर और स्कूल शिक्षा मंत्री  इंदर सिंह परमार चर्चा में ऑनलाइन शामिल हुए।

बैठक में कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के साथ ही अधिक से अधिक टीककरण के लिये आमजन को सहभागी बनाने और जागरूक करने के लिये प्रचार-प्रसार संबंधी उपायों पर विस्तृत चर्चा हुई। प्रमुख सचिव, जनसम्पर्क  शिव शेखर शुक्ला ने प्रचार-प्रसार संबंधी कार्य-योजना और किये जा रहे प्रचार कार्यों को पावर पाइंट प्रेजेंटेशन (पीपीटी) के माध्यम से प्रस्तुत किया। डॉ. मिश्रा ने बैठक में प्राप्त मंत्रियों के सुझावों को सम्मिलित कर पीपीटी तैयार करने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि अगला प्रेजेंटेशन सोमवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष किया जाना संभावित है।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी (गृह)  अशोक अवस्थी, आयुक्त जनसम्पर्क डॉ. सुदाम खाड़े और अपर सचिव जनसम्पर्क डॉ. एच.एल. चौधरी मौजूद थे।