शहीद बिरसा मुण्डा की पुण्य तिथि पर कार्यक्रम आयोजित

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>शहीद बिरसा मुण्डा की पुण्यतिथि पर आज किला परिसर श्योपुर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर अतिथियों ने शहीद बिरसा मुण्डा के चित्र पर दीप प्रज्ज्जवलित किया। साथ ही माल्यार्पण कर उनको याद किया।
भाजपा के जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट ने कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि शहीद बिरसा मुण्डा के पदचिन्हो पर चलने के लिए समाज को शिक्षित होना जरूरी है। जिससे शासन की योजनाओं का भी लाभ लेने में आसानी होगी। साथ ही समाज की तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होने कहा कि समाज के व्यक्ति शिक्षित होकर उनके पदचिन्हों पर चलते हुए उच्च से उच्च पद पर आसीन हो सकते है।
प्रदेश कार्य समिति के सदस्य  महावीर सिंह सिसौदिया ने कार्यक्रम को संबोंधित करते हुए कहा कि शहीद बिरसा मुण्डा ने 25 वर्ष की उम्र में ही समाज के लिये वो कर दिखाया, जो आज हमारे देश व प्रदेश में जननायक के रूप में पहचाने जाते है। उन्होने कहा कि आदिवासी समाज के साथ-साथ सभी समाजो ने उनका साथ दिया था। अमर शहीद बिरसा मुण्डा द्वारा किये गये कार्यों को उनका समाज आत्मसात करें। जिससे तरक्की आवश्य मिलेगी।
भाजपा के पूर्व विधायक  दुर्गालाल विजय ने कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि शहीद बिरसा मुण्डा भारत के बडे स्वत्रंता संग्राम सेंनानी थे। उनकी आज पुण्यतिथि मनाई जा रही है। उन्होने कहा कि शहीद बिरसा मुण्डा, रानी दुर्गावती आदि के द्वारा अंग्रेजी हुकुमत के विरूद्ध सीधा लोहा लिया था। उन्होने कहा कि शहीद बिरसा मुण्डा ने कम उम्र में ही समाज के लिये वो कर दिखाया। उसकी बजह से आज आदिवासी समुदाय में उनकी पुण्यतिथि मनाई जा रही है।
अपर कलेक्टर  रूपेश उपाध्याय ने इस अवसर पर कहा कि शहीद बिरसा मुण्डा ने जन, जंगल की लडाई लडी थी। उन्होंने 25 वर्ष की उम्र में ही ब्रिटिश सरकार से लोहा लेकर भारत को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। शहीद बिरसा मुण्डा को 3 मार्च 1900 को अंग्रेजों ने गिरफ्तार कर रांची जेल में बंद कर दिया था। जेल में शारीरिक प्रताड़ना झेलते हुये 9 जून 1900 को बिरसा वीरगति को प्राप्त हो गये। उनकी पुण्यतिथि पर आज हम उनको याद कर रहे है।

कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव, भाजपा के जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट, प्रदेश कार्य समिति के सदस्य  महावीर सिंह सिसौदिया, पूर्व विधायक  दुर्गालाल विजय, सीईओ जिला पंचायत  राजेश शुक्ल, अपर कलेक्टर  रूपेश उपाध्याय, एसडीएम  विनोद सिंह, पार्टी पदाधिकारी श्रीमती मिथलेश तोमर,  शांशक भूषण, सहायक आयुक्त आजाक  एमपी पिपरैया, जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक श्रीमती नेहा िंसंह, विधायक प्रतिनिधि  सिराज दाउदी, पार्षद श्रीमती रमा वैष्णव, समाजेसवी श्रीमती नेहा कुलश्रेष्ठ,  कैलाश पाराशर,  आदित्य चौहान एवं जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी, आजीविका समूह की दीदीयां उपस्थित थी।