शिशु वार्ड का लिया जायजा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बाल कल्याण समिति के प्रतिनिधि मण्डल में अध्यक्ष सीमा पोद्दार केे नेतृत्व में कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के चलते राजकीय बृजसुन्दर शर्मा चिकित्सालय में शिशु वार्ड तैयारियों का जायजा लिया।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से महामारी बचाव हेतु की जा रही तैयारियों के बारे जानकारी ली। प्रमुख चिकित्सा अधिकरी ने बताया कि 100 पलंग पाॅजिटिव पाये जाने वाले शिशुओं के लिए तैयार किए जा रहे है। जिनमें से 60 बेड दो हाॅल मंे कोविड पीआईसीयू के लिए 10 बेड, 0 से 10 वर्ष के बच्चों के लिए 50 बेड तथा आइसोलेशन वार्ड में 22 बेड की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान कोविड वार्ड में 26 पलंगो को बच्चों के लिए आरक्षित किए जाने कि योजना है। उक्त सभी पलंगों पर वेंटीलेटर, आॅक्सीजन की सुविधा उपलब्ध करवायी जा रही है।
बाल कल्याण समिति ने बच्चों के लिए तैयार किए जा रहे प्रत्येक वार्ड का भौतिक निरीक्षण किया तथा सभी आवश्यक सुविधाएंे जुटाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान बाल कल्याण समिति सदस्य मीनाक्षी मेवाड़ा, रोहित कुमार, छुट्टन लाल शर्मा, घनश्याम दुबे, मुख्य चिकित्साधिकारी डा.प्रभाकर विजय, शिशु रोग विशेषज्ञ डा.जीएस कुशवाह, डा. गजानन्द मौजूद रहे।

 

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com