प्रो.डॉ. सुनील कुमार सिंह सम्मानित Prof.Dr. Sunil Kumar Singh honored

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com- जेनिथ कामर्स एकाडेमी के डायरेक्टर और क्रिकेट के सलामी और खब्बू बल्लेबाज़ प्रो.डॉ. सुनील कुमार सिंह को बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने सम्मानित किया है।
प्रो.डॉ. सुनील कुमार सिंह को हाल ही में राजधानी पटना में दैनिक जागरण के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने सम्मानित किया है।
गौरतलब है कि शिक्षा जगत में प्रो० डॉ० सुनील कुमार सिंह एक जाना- माना नाम है। जेनिथ कॉमर्स एकेडमी के संस्थापक प्रो० डॉ० सुनील कुमार सिंह कॉमर्स और मैनेजमेंट विषयों के विख्यात शिक्षाविद हैं। वर्ष 2001 मे उन्होंने पटना के बोरिंग रोड मे जेनिथ कॉमर्स एकेडमी की शुरुआत की और अब तक 45000 से ज्यादा स्टूडेंट्स को पढ़ाने का कीर्तिमान बनाया है। कोविड के समय प्रवासी बिहारी मजदूरों की तकलीफों और समस्याओ को देखकर डॉ० सुनील ने 2020 मे बिहारी मजदूरों को बिहार मे ही रोजगार देने के उद्देश्य से स्वदेशी भारत के नाम से स्टार्ट अप शुरू किया। जनवरी 2023 से प्रवासी मजदूरों को सहायतार्थ और उनके ही हाथों निर्मित मखाने का उत्पादन किया जायेगा जिसे देश -विदेश मे बिक्री की जायेगी।