मध्य प्रदेश

नाटो का विघटन करने की मांग , धरना Demand for dissolution of NATO, picketing

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- अखिल भारतीय शांति और एकजुटता संगठन के देश व्यापी आव्हान पर भोपाल में 12 जुलाई 2023 को स्थानीय गांधी भवन में नाटो का विघटन करने की मांग को लेकर धरना दिया गया।
इस अवसर पर ” नाटो का विघटन करो ” , ” नाटो हटाओ दुनिया बचाओ ” , ” विश्व शांति ज़िंदाबाद ” ” अमरीकी साम्राज्यवाद मुर्दाबाद ” के नारों के साथ नाटो के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।
इस धरना और प्रदर्शन में कॉमरेड शैलेन्द्र शैली,कॉमरेड जे पी दुबे,कॉमरेड ए एच सिद्दीकी,कॉमरेड नवाब उद्दीन,गांधीवादी कार्यकर्ता सर्वश्री पवन दुबे ,लक्ष्मी शंकर शुक्ला,सुश्री फिरोज जहां , नगमा ,सालिहा , इस्बा तथा अन्य लोग शामिल हुए।

नाटो का विघटन करने की मांग , धरना Demand for dissolution of NATO, picketing

इस अवसर पर भाकपा नेता कॉमरेड शैलेन्द्र शैली ने कहा कि ” विनियस ,लिथुआनिया में आयोजित नाटो ( नार्थ अटलांटिक ट्रीटी आर्गेनाइजेशन ) के शिखर सम्मेलन के विरोध में सारे देश में अखिल भारतीय शांति और एकजुटता संगठन द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।अब दुनिया में नाटो की कोई जरूरत नहीं है।नाटो के कारण सारी दुनिया में तनाव और टकराहट बढ़ती जा रही है।अमरीकी साम्राज्यवादी तानाशाही और एकाधिकार कायम रखने के लिए ही नाटो की स्थापना की गई थी।नाटो के अमानवीय चरित्र से विश्व शांति संकट में है और सारी दुनिया त्रस्त है। इसलिए विश्व शांति और खुशहाली की रक्षा हेतु सारी दुनिया के अमन पसंद लोगों को नाटो के खिलाफ लामबंद होना चाहिए। ”