ताजातरीनराजस्थान

सोशल मीडिया पर छाए बून्दी के फोटो व वीडियों

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- छोटी काशी बूंदी के फोटो व वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है। सोशल मीडिया पर बूंदी के पर्यटन स्थलों के फोटो व वीडियो को 45 लाख लोगो ने देखे है व लाइक किये है । बूंदी पर्यटन से जुड़ी रील ने फेसबुक व इंस्टाग्राम पर लोगो पर अपनी खुबसूरती की छाप छोड़ी है । पर्यटन छायाकार नारायण मंडोवरा ने बताया कि पर्यटन स्थलों के फोटो गूगल मेप पर ओर रील इंस्टाग्राम व फेसबुक एव राजस्थान टूरिज्म के ऑफिसियल पेज पर पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बने हुए है। गूगल मैप पर बूंदी जिले के फोटो को अब तक 21 लाख देश विदेश के लोगो ने देखे है जिसमे सबसे अधिक बाणगंगा के फोटो को 74 हजार व गढ़ पैलेस के फोटो को 47 हजार लोगों ने देखा है । इंस्टाग्राम व फेसबुक पर रील को 20 लाख लोगों ने देखा है जिसमे बूंदी महोत्सव की रील को 6 लाख 70 हजार लोगो ने देखा है । इसी तरह फेसबुक व इंस्टाग्राम पर फ़ोटो को 4 लाख लोगों ने पसन्द किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बूंदी की चौरासी खम्भो की छतरी , सुखमहल , गढ़ पैलेस , चित्रशाला, भीमलत , रामेश्वर , बरधा बांध , हिंडोली किला , दुगारी किला , नैनवा किला, रामगढ़ , रानीजी की बावड़ी , गराडिया महादेव , डोबरा महादेव , टाइगर हिल , नवल सागर , जैतसागर, धुँधलेश्वर वाटर फॉल, शिकार बुर्ज,सूरज छतरी , 36 खम्भो की छतरी इंदरगढ़ किला सहित पर्यटन स्थलों के फोटो व रील को भी पसंद किया है। पर्यटन के लिए कार्य करने पर जिला प्रशासन छायाकार को 4 बार प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित कर चुका है ।
इनका कहना है
बूंदी के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए छायाकार लगातार सोशल मीडिया पर फ़ोटो व वीडियो अपलोड करते है जिसे लोग बड़ी संख्या में पसन्द करते है वही राजस्थान टूरिज्म के ऑफिसियल पेज पर भी इनके फ़ोटो व वीडियो अपलोड किए जाते है जिन्हें लाखो विदेशी पर्यटक देखते है ।
प्रेमशंकर सैनी, पर्यटन अधिकारी बूंदी
—————————-
सोशल मीडिया पर बूंदी के फोटो व रील को देश विदेश के पर्यटक बड़ी संख्या में देखकर यहाँ आने का ट्यूर बनाते है इसके लिए छायाकार बहुत सराहनीय कार्य कर रहे है ।
अश्विनी शर्मा कुक्की, पर्यटक गाईड बूंदी