ताजातरीनराजस्थान

नवल सागर की सुंदरता को लेकर एक दिवसीय स्वच्छता अभियान संपन्न

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- नवल सागर की सुंदरता को बनाए रखने और पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पर्यटन विभाग ने नगर परिषद के सहयोग से बुधवार को स्वच्छता अभियान का आयोजन हुआ। स्वदेश दर्शन योजना 2.0 के तहत यह पहल की गई।
सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेमशंकर सैनी ने बताया कि सफाई अभियान के दौरान पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों और दुकानदारों के साथ गहन चर्चा की एवं नवल सागर की सांस्कृतिक और पर्यावरणीय विरासत को संरक्षित करने में उनकी भूमिका के बारे में जिम्मेदारी के महत्व पर जोर देते हुए प्रतिभागियों को इस प्रतिष्ठित पर्यटन स्थल के रखरखाव में सक्रिय रूप से योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया।
उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर कार्यालय से स्वदेश दर्शन योजना के नोडल अधिकारी एसडीएम सोहनलाल ने नगर परिषद के सहायक कर्मचारियों एवं पर्यटन सहायता बल के जवानों का हार्दिक आभार व्यक्त किया। उनकी सफाई कार्य के प्रति प्रतिबद्धता और सहयोग ने आयोजन को सुचारू निष्पादन को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम में कॉर्डिनेटर स्वदेश दर्शन योजना नवीन कुमार, रमेश चन्द्र व प्रहलाद, पर्यटन पुलिस एवं नगर परिषद के सहायक कर्मचारी मौजूद रहे।