मध्य प्रदेश

नर्स और आशा कार्यकर्ता कमीशन को लेकर भिड़े

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> शहर के हाउसिंग कॉलोनी स्थिति एक नर्सिंग होम में कमीशन को लेकर अस्पताल की नर्स और आशा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गईं। इस दौरान दोनों के बीच जमकर हाथापाई हुई। आशा कार्यकर्ता ने जिला अस्पताल में पदस्थ दो डॉक्टर पर कमिशनखोरी समेत कई गंभीर आरोप लगाए, साथ ही हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ कोतवाली में शिकायत की। वहीं मारपीट का वीडियो भी हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

शहर के हाउसिंग कॉलोनी स्थिति एक निजी अस्पताल में कमीशन को लेकर अस्पताल की नर्स और आशा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गईं। इस दौरान दोनों के बीच जमकर हाथापाई हुई। आशा कार्यकर्ता ने जिला अस्पताल में पदस्थ दो डॉक्टर पर कमिशनखोरी समेत कई गंभीर आरोप लगाए, साथ ही हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ कोतवाली में शिकायत की। वहीं मारपीट का वीडियो भी हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

डॉक्टर्स पर गंभीर आरोप आशा कार्यकर्ता का आरोप है कि जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर के.के गुप्ता और उनकी पत्नी आशा कार्यकर्ताओं पर जबरन दबाव बनाकर मरीजों को उनके निजी अस्पताल में भर्ती कराने का कहते हैं। मरीजों को डॉक्टर्स के निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बदले में आशा कार्यकर्ता को कुछ कमीशन दिया जाता है। महंगे टेस्ट के नाम पर मरीजों को ठगा भी जाता है. शुक्रवार को भी ऐसा ही हुआ। प्रसूता को भर्ती कराने के बाद उससे 28 हजार रुपए जमा कराए गए। 22 हजार रुपए जांच के लिए ले लिए गए, लेकिन जब आशा कार्यकर्ता द्वारा कमीशन मांगा गया, तो उसके साथ पूरे अस्पताल स्टाफ ने मारपीट की. आशा कार्यकर्ता ने डॉक्टर दंपति पर अस्पताल में भ्रूण हत्या जैसे जघन्य अपराध करने के भी आरोप लगाए।

अस्पताल को नोटिस जारी, आरोपी डॉक्टर दम्पति के दर्ज होंगे बयान इस मामले में संबंधित नर्सिंग होम संचालकों को नोटिस जारी किया गया है। भिंड जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अस्पताल को सील किया जाएगा। साथ ही जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर केके गुप्ता और डॉक्टर रश्मि गुप्ता के खिलाफ नोटिस जारी किए जा रहे हैं. दोनो को बुलाने के साथ शिकायतकर्ता आशा कार्यकर्ता को भी बुलाया जाएगा, और उनके बयान लिए जाएंगे। सीएमएचओ ने कहा कि यदि डॉक्टर दंपति की गलती पाई जाती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए भोपाल में जानकारी दी जाएगी।