मंत्री श्री सारंग ने साइकिल पर निकलकर लोगों को दिया जागरूकता का संदेश

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>> चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास कैलाश सारंग आज सुबह कोरोना संक्रमण रोकने के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सुबह 7 बजे से ही साइकिल पर नगर भ्रमण पर निकले। मंत्री श्री सारंग के साथ कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, नगर निगम आयुक्त  के.वी.एस. चौधरी, पुलिस अधीक्षक  साई कृष्णा सहित अन्य अधिकारियों ने साइकिल चलाकर जगह-जगह लोगों को कोरोना के प्रति सचेत रहने की समझाइश दी।

 

होम आइसोलेशन वालों से चर्चा

मंत्री श्री सांरग ने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से चर्चा कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी हासिल की। मरीजों ने बताया कि वह स्वस्थ हैं, उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं है। उन्होंने एक स्थान पर मेडिकल किट देरी से प्राप्त होने की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। श्री सारंग ने मरीजों से कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये घर से बाहर न निकलें। घर में भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अलग रहें। मास्क की अनिवार्यता जरूरी है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकीय टीम आपके सतत् संपर्क में है, साथ ही एसडीएम, सीएसपी और नगर निगम के एडिश्नल कमिश्नर की टीम सतत् मॉनिटरिंग कर रही है।

 

दुकानदारों को दी समझाईश

मंत्री श्री सारंग ने विभिन्न मार्केट में पहुँचकर दुकानदारों और खरीददारों को समझाइश दी। उन्होंने कहा कि भोपाल को कोरोना से मुक्त करने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जरूरी है। बिना मास्क के ग्राहकों को दुकानदार सामान उपलब्ध न करायें ताकि लोगों में मास्क पहनने की आदत बन सके। उन्होंने दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिये गोले बनाने की भी हिदायत दी।

 

मास्क पहनने की अपील

श्री सारंग ने नगर भ्रमण के दौरान जगह-जगह रूककर बिना मास्क के दिखे नागरिकों से मास्क पहनने की अपील की। साथ ही उन्हें मास्क दिये। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के आप भी संक्रमित होंगे और दूसरों को भी संक्रमित करेंगे। इसके लिये मास्क बहुत जरूरी है। स्वयं को और परिवार को बचाने के लिये मास्क पहनें। उन्होंने पेट्रोल पंप कर्मी को भी मास्क पहनने की समझाइश दी।

मंत्री श्री सारंग अपने निवास से लिंक रोड नम्बर-1, 6 नंबर मार्केट, 7 नम्बर मार्केट, लिंक रोड़ नम्बर-2, दुर्गा पेट्रोल पंप, तुलसीनगर होकर वापस लिंक रोड़ नंबर-1 से निवास पहुँचे।