TOP STORIESमध्य प्रदेश

महिलाओं की आर्थिक समृद्धि का आधार बनेगी लाड़ली बहना योजना – मंत्री श्री सारंग Ladli Bahna Yojana will become the basis of economic prosperity of women – Minister Shri Sarang

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग के नेतृत्व में विकास यात्रा नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 75 पहुंची। मंत्री विश्वास सारंग विकास यात्रा के दौरान सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया और केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ प्रमाण पत्र का वितरण किया। मंत्री श्री सारंग ने घर-घर पहुँच कर रहवासियों से सीधा संवाद भी किया। उन्होंने नागरिकों की समस्याएँ सुनी और त्वरित समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा में चहुमुँखी विकास का क्रम अनवरत जारी रहेगा।

नरेला विधानसभा में लगेंगे लाड़ली बहना योजना के पंजीयन शिविर

मंत्री श्री सारंग ने वार्ड 75 में विकास यात्रा के दौरान क्षेत्र की महिलाओं से संवाद करते हुए राज्य सरकार की लाड़ली बहना योजना के बारे में जागरूक किया। साथ ही यह घोषणा की कि नरेला विधानसभा की समस्त पात्र महिलाओं को योजना का लाभ प्रदान करने के लक्ष्य के साथ नरेला विधानसभा क्षेत्र में लाड़ली बहना योजना के पंजीयन शिविर लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अभिनव पहल पर प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने के उद्देश्य से लाड़ली बहना योजना की शुरूआत की जा रही है। योजना में प्रतिमाह एक हजार रूपये की राशि 23 से 60 वर्ष आयु तक की महिलाओं के बैंक खाते में जमा की जायेगी। यह योजना महिलाओं की आर्थिक समृद्धि का आधार बनेगी।

महिलाओं की आर्थिक समृद्धि का आधार बनेगी लाड़ली बहना योजना – मंत्री श्री सारंग Ladli Bahna Yojana will become the basis of economic prosperity of women – Minister Shri Sarang

मंत्री श्री सारंग ने वार्ड 75 के रहवासियों को दी बड़ी सौगात

मंत्री श्री सारंग ने वार्ड 75 अंतर्गत दुर्गा नगर त्रिवेणी नगर में सी.सी. सड़क निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया। साथ ही उन्होंने रहवासियों की मांग पर त्रिवेणी नगर की सड़क एवं नाले-नालियों, पलासी नाला एवं गलियों की सड़क, राजनगर गली-1 में सड़क, बड़बई की सड़क एवं नाले-नालियों, कर्मा नगर में सड़क एवं नाले-नालियों, एसएस पब्लिक स्कूल एवं शंकर नगर में सड़क निर्माण की घोषणा की। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा को सबसे विकसित और आदर्श विधानसभा बनाने की दिशा में निरंतर विकास कार्य किये जा रहे हैं, जो अनवरत जारी रहेंगे।

बीपीएल राशन कार्ड और संबल कार्ड बनवाने सोमवार को लगेगा शिविर

विकास यात्रा के दौरान नागरिकों की माँग पर मंत्री श्री सारंग ने क्षेत्र में पात्र हितग्राहियों के बीपीएल राशनकार्ड, संबल कार्ड, श्रमिक कार्ड बनवाने तथा बिजली बिल की समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर लगाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

रहवासियों ने किया विकास यात्रा का जोरदार स्वागत

मंत्री श्री सारंग के नेतृत्व में विकास यात्रा वार्ड 75 के कुरैशी नगर से शुरू होकर दुर्गा नगर, गोपाल नगर, शंकर नगर, पलासी, कमलेश नगर, राज नगर, बड़बई, ग्वाल बाबा बस्ती से नयापुरा में समाप्त हुई। रहवासियों ने विकास यात्रा का जोरदार स्वागत किया। मंत्री श्री सारंग के स्वागत में विभिन्न स्थान पर 150 से अधिक स्वागत मंच बनाये गये थे। यहाँ रहवासियों ने श्री सारंग पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। महिलाओं ने तिलक लगा कर एवं शाल-श्रीफल भेंट कर क्षेत्र में किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के लिये मंत्री श्री सारंग का आभार माना।